बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवाब मलिक को फंसाना भाजपा की साजिश, संजय राउत की चेतावनी- 2024 के बाद होगी भाजपा की जांच

नवाब मलिक को फंसाना भाजपा की साजिश, संजय राउत की चेतावनी- 2024 के बाद होगी भाजपा की जांच

दिल्ली. एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक पर बुधवार को प्रवर्त्तन निदेशालय की कार्रवाई से महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है. सत्ताधारी गठबंधन के घटक दलों ने एक स्वर में इसे भाजपा की साजिश करार दिया है. नवाब मलिक को जानबूझकर बदनाम करने और फंसाने का एनसीपी और शिवसेना ने आरोप लगाया है. 

एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि आज सुबह नवाब मलिक के यहां ED के लोग आए थे. बहुत दिनों से बीजेपी के कार्यकर्ता, प्रवक्ता ट्वीट कर रहे थे कि नवाब मलिक और महाविकास अघाड़ी के ख़िलाफ़ ED का नोटिस आएगा. आज वह हो गया है. उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी के ख़िलाफ़ जो षड्यंत्र भाजपा कर रही थी उसे आज पूरा महाराष्ट्र देख रहा है. कोई नोटिस नहीं आया. महाराष्ट्र के एक मंत्री को सीधा ED अपने दफ़्तर लेकर गई है. इन्होंने कौन सी नई राजनीति शुरू की है ऐसा मैंने पहली बार होते देखा है.

वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को जिस तरह से ED के लोग उनके घर में जाकर लेकर गए हैं, यह महाराष्ट्र सरकार के लिए चुनौती है. पुराने मामलों को निकालकर सबकी जांच हो रही है. आप जांच कर सकते हैं. 2024 के बाद आप की भी जांच होगी. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में मैं सभी खुलासे करने जा रहा हूं. इसके लिए मुझे कितनी भी बड़ी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े. मैं एक-एक अफ़सर को एक्सपोज करूंगा.

मनी लॉन्ड्रिंग और अंडरवर्ल्ड कनेक्शन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार सुबह सात बजे एनसीपी नेता व महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के घर पर छापेमारी की. ईडी इस बड़ी कार्रवाई में करीब एक घंटे तक ईडी के अधिकारीयों ने नवाब मलिक से पूछताछ की. बाद उन्हें आगे की पूछताछ के लिए टीम उन्हें अपने साथ प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर ले गई. सूत्रों के मुताबिक, हवाला मामले में ईडी द्वारा जुटाए गए सबूतों में मलिक का नाम सबसे पहले आया था. 

नवाब मलिक पर कुख्यात आतंकी दाऊद इब्राहीम के करीबियों से जमीन का सौदा करने सहित मुम्बई बम धमाकों में उम्र कैद की सजा काट रहे शहा वली खान और हसीना पारकर के करीबी सलीम पटेल के साथ व्यवसायिक संबंध का आरोप है. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देंवेंद्र फडणवीस ने नवंबर, 2021 में नवाब मलिक पर ये कथित आरोप लगाए थे. 

वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को माफिया सरगना दाउद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को महाराष्ट्र की ठाणे जेल से गिरफ्तार किया था. ईडी ने दाउद और उसके सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया है. इस ममाले में भी नवाब मलिक पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा था.


Suggested News