बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बजट सत्र के सातवें दिन भी बीजेपी का जारी रहा विरोध प्रदर्शन, बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष मानने पर अड़े

बजट सत्र के सातवें दिन भी बीजेपी का जारी रहा विरोध प्रदर्शन, बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष मानने पर अड़े

RANCHI : बजट सत्र के सातवें दिन भी विपक्षी बीजेपी का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। बाबूलाल मरांडी को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का नेता मनोनीत करने की मांग को लेकर प्रर्दशन बीजेपी ने प्रदर्शन किया। 

बीजेपी विधायक सत्र शुरु होने से पहले विधानसभा के मुख्य द्वार पर जमकर हंगामा किया और सरकार विरोधी नारे लगाए। 

बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने जब भाजपा में झारखंड विकास मोर्चा के विलय पर अपनी स्वीकृति दे दी है तो झारखंड विधान सभा के अध्यक्ष को किस बात की दिक्कत हो रही है। 

उन्होंने कहा कि बिना नेता प्रतिपक्ष के सदन नही चल सकता। लेकिन सत्ता पक्ष बाबूलाल मरांडी से डरी हुई है जिस कारण उन्हें नेता प्रतिपक्ष मानने से बच रही है। 

अनंत ओझा ने कहा कि जबतक बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष नहीं माना जाता है तबर बीजेपी  का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं आगे पार्टी जनता के बीच जा कर भी चरणबद्ध तरीके से बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष बनाने का आंदोलन करेगी। 

बता दें बाबूलाल मरांडी पिछले दिनों बीजेपी में शामिल हुए थे। जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें विधायक दल का नेता चुना था। वहीं बाबूलाल मरांडी की पार्टी जेवीएम का बीजेपी में विलय हो चुका है। 

इधर प्रदेश की सत्तासीन जेएमएम और उसके घटक दल बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष मानने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि बाबूलाल जेवीएम प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे है। ऐसे में उन्हें नेता प्रतिपक्ष नहीं माना जायेगा। 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News