बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा की नीति 'यूज एंड थ्रो' की है, बीजेपी ने चिराग को भी नहीं बख्सा- मुकेश सहनी

भाजपा की नीति 'यूज एंड थ्रो' की है, बीजेपी ने चिराग को भी नहीं बख्सा- मुकेश सहनी

पटना. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा को घेरते हुए कहा कि भाजपा की नीति ही ’यूज एंड थ्रो’ की रही है। मुकेश सहनी ने कहा कि हमारी बात छोड़ दीजिए। भाजपा ने एक साल पहले जिस दिवगंत रामविलास पासवान जी को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया था। आज उनकी ही पत्नी को बेइज्जत कर घर से बाहर निकाल दिया है।

सहनी ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के खिलाफ इस्तेमाल कर लिया गया और अब प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान के पिता आज भी दलितों के दिलों में बसते हैं और आज उनके पुत्र और पत्नी को बेघर कर दिया गया। चिराग खुद कह रहे हैं कि उन्हें तो घर खाली करना ही था, लेकिन बेइज्जत कर घर से निकाला गया। रामविलास पासवान जी की तस्वीर घर के बाहर फेंक दी गई।

उन्होंने भाजपा को संत कबीर के दोहे के जरिए नसीहत देते हुए कहा, ’ तिनका कबहूं ना निंदिये, जो पांव तले होय। कबहूं उड़ आंखों में पड़े, पीर घनेरी होय।’ पूर्व मंत्री ने कहा कि हमारे साथ क्या हुआ, यह सबको पता है। अब यह चुनाव एक बड़ा मौका है, जब ऐसी राजनीति करने वालों से वोटों के जरिए बदला लिया जाए, जो सत्ता तक पहुंचने के लिए किसी का यूज तो करते है, लेकिन जब वह अपना हक मांगते हैं तो उन्हें फेंक देते हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों के प्यार, समर्थन देखकर ऐसा तय है कि वीआईपी की प्रत्याशी डॉ. गीता कुमारी की जीत तय है, लेकिन विरोधी को कम आंकना हमारी भूल होगी। उन्होंने कहा कि यह चुनाव बिहार की न केवल राजनीति की दिशा तय करेगी, बल्कि यह भी तय करेगी कि सियासत में मछुआरों और अति पिछड़ों की हिस्सेदारी कितनी होगी।

Suggested News