बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सीट शेयरिंग पर की चिंता ना करे भाजपा... सीएम नीतीश के मंत्री ने खूब सुनाया, मुख्यमंत्री के अयोध्या जाने पर कही खास बात

बिहार में सीट शेयरिंग पर की चिंता ना करे भाजपा... सीएम नीतीश के मंत्री ने खूब सुनाया, मुख्यमंत्री के अयोध्या जाने पर कही खास बात

पटना. लोकसभा चुनाव में बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर जदयू, राजद, कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के अन्य दलों के बीच क्या निर्णय होगा इसे लेकर भाजपा चिंता ना करे. बिहार के जल संसाधन विभाग के मंत्री संजय झा ने शुक्रवार को भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग पर कांग्रेस को कहां से लड़ना है, जदयू कहां लड़ेगी और राजद के मुकाबले वाली सीटों पर हमारे बीच बात हो रही है। जदयू के पास जो 16 लोकसभा सीटें हैं, वह तो हमारे दल के पास ही रहेगी. 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया का संयोजक बनाये जाने के सवाल पर झा ने कहा कि इस एलायंस के सूत्रधार नीतीश कुमार रहे हैं. लेकिन, उन्होंने कभी भी ऐसी कोई इच्छा जाहिर नहीं की. संयोजक बनाये जाने पर अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है। भाजपा और सुशील मोदी पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की चिंता ये लोग न करें. इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग कैसे होगा इसकी चिंता वे ना करें. जेडीयू और हमारे नेता को किसी पद की चिंता नहीं है। सीएम नीतीश की चाहत विपक्ष को एकजुट करने की थी वो उन्होंने कर दिया. सीट शेयरिंग पर भी जल्द फैसला ले लिया जाएगा. 


संजय झा ने यह जरूर कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं. 18 साल का उनका सीएम का शानदार रिकॉर्ड देखेंगे तो उनसे अच्छा रिकॉर्ड किसी का नहीं है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि लेकिन उनकी कोई इच्छा नहीं है कि वह संयोजक बने या पीएम बनें, लेकिन वह पीएम मैटेरियल हैं. 

दरभंगा में एम्स पर केंद्र सहमत : दरभंगा के शोभन में एम्स बनेगा इस बात की जानकारी देते हुए संजय झा ने स्पष्ट तौर कहा कि केंद्र सरकार ने इस पर सहमति दे दी है. नया डिजाइन को लेकर भी बातचीत चल रही है. हो सकता है नए डिजाइन पर ही एम्स बने. वहीं संजय झा ने दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर जिस तरीके से सिस्टम है निश्चित तौर पर वह ठीक नहीं है. स्पाइसजेट का अक्टूबर में ही अवधि खत्म हो गया उसके बावजूद उसे 1 साल के लिए बढ़ा दिया गया है जबकि अन्य एयरलाइंस को भी वहां समय देना चाहिए. इससे एक कंपनी की मोनोपोली खत्म होगी. वहां अभी तक निरोध सिस्टम भी नहीं लगा है. निश्चित तौर पर यह गलत है.

अयोध्या जाने पर बड़ा बयान : प्राण प्रतिष्ठा में जाने पर उन्होंने कहा कि हमें निमंत्रण नहीं मिला है. मुख्यमंत्री को निमंत्रण मिला या नहीं मिला इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है. उन्होंने तेजस्वी यादव के उस बयान कि मंदिर बने या स्कूल और अस्पताल पर कहा कि इस बयान को गलत तरीके से बताया गया है. उनका कहना था कि स्कूल अस्पताल भी बनने चाहिए.


Suggested News