बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सहयोगी के 'जले' पर नमक छिड़क रही BJP! भाजपा ने JDU नेतृत्व को 2007 के UP विस चुनाव परिणाम की दिलाई याद

सहयोगी के 'जले' पर नमक छिड़क रही BJP! भाजपा ने JDU नेतृत्व को 2007 के UP विस चुनाव परिणाम की दिलाई याद

PATNA: बिहार NDA में सबसे बड़ी पार्टी BJP अपने वास्तविक रूप में आ रही है। 2020 विधानसभा चुनाव से पहले जो काम JDU करती थी वही काम अब BJP ने शुरू कर दी है। भाजपा नीतीश सरकार में सबसी बड़ी पार्टी है। लिहाजा अब वो अपनी ताकत का अहसास कराने में जुटी है। न सिर्फ बिहार में बल्कि यूपी चुनाव को लेकर भी। जेडीयू नेतृत्व की लाख कोशिश के बाद भी बीजेपी ने यूपी में गठबंधन करने से मना कर दिया। बेबस जेडीयू नेतृत्व ने अब अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। हालांकि जेडीयू ने यूपी चुनाव में लड़ाई को लेकर विधान सभा क्षेत्र तो तय कर लिये हैं लेकिन प्रत्याशी नहीं मिल रहे। लिहाजा कैंडिडेट के नाम का ऐलान नहीं हो सका है। इधर सुशील मोदी जले पर नमक छिड़क रहे। नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने जेडीयू नेतृत्व को आईना दिखा दिया है। 

जले पर नमक छिड़क रही बीजेपी 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने जेडीयू नेतृत्व को यूपी में 2007 में हुए विधानसभा चुनाव की याद दिला दी है। भाजपा नेता ने कहा है कि उस समय का रिजल्ट जरा देख लीजिए। जब जेडीयू के 16 कैंडिडेट में 12 की जमानत जब्त हो गई थी। सुशील मोदी ने कहा है कि बिहार के तीन दलों ने 2007 में जब यूपी का चुनाव लड़ा, तब  लोजपा के सभी 72 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई । राजद केवल एक सीट पर जमानत बचा पाया था। जद-यू 16 में से केवल 1 सीट पर जीता था, जबकि उसके 12 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी। इसके बाद वर्ष 2017 में 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा के चुनाव में बिहार के किसी प्रमुख दल ने प्रत्याशी नहीं उतारे थे। 

बीजेपी ने जेडीयू को सहयोगी लायक नहीं समझा

बता दें, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने शनिवार को दिल्ली को प्रेस कांफ्रेंस कर यूपी की 26 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव को लेकर पहली लिस्ट जारी की थी। उन्होंने कहा था कि हमारे नेता आरसीपी सिंह ने हमें भरोसा दिया था कि बीजेपी नेतृत्व से गठबंधन को लेकर बातचीत जारी है। दोनों दल यूपी चुनाव में गठबंधन के तहत मैदान में उतरेंगे। लेकिन बीजेपी ने हमें सहयोगी लायक नहीं समझा। आरसीपी सिंह के आश्वासन की वजह से हम निश्चिंत थे। अब समय भी बीतते जा रहा है। लिहाजा हमने विधानसभा क्षेत्रों की पहली लिस्ट जारी की है। जेडीयू यूपी में 51 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। हालांकि अभी तक एक भी कैंडिडेट के नाम तय नहीं किये हैं।

Suggested News