JDU ने CM नीतीश को घोषित किया PM मेटेरियल, भाजपा बोली- हर पार्टी की होती है अपनी महत्वाकांक्षा

 JDU ने CM नीतीश को घोषित किया PM मेटेरियल, भाजपा बोली- हर पार्टी की होती है अपनी महत्वाकांक्षा

PATNA : जदयू की तरफ से नरेंद्र मोदी को अपना प्रधानमंत्री बताए जाने के बाद अब भाजपा के नेताओं के सुर भी बदल गए है। कुछ घंटे पहले तक नीतीश को पीएम मेटेरियल बताए जाने पर सवाल उठानेवाले भाजपाई नेताओं का कहना है हर पार्टी की अपनी महात्वाकांक्षा होती है कि वह अपने नेता को आगे बढ़ाएं। इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। यह सामान्य घटना है।

उक्त बातें भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार भाजपा प्रवक्ता डॉ निखिल आनंद ने उस घोषणा को लेकर कही हैं, जिसमें कल जदयू की बैठक के दौरान नीतीश कुमार को पीएम पद का सबसे योग्य उम्मीदवार बताया गया था। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह जेडीयू की बैठक थी और कोई भी राजनीतिक प्रस्ताव पास करना किसी भी पार्टी का अंदरूनी मामला होता है। सभी राजनीतिक दल अपने नेताओं को लेकर महत्वकांक्षा का इज़हार करते रहते हैं। किसी भी राजनीतिक दल के लिहाज़ से यह कोई नई बात नहीं है। 

दूसरी पार्टियों में तांक-झांक करने का काम नहीं

आदरणीय नीतीश कुमार जी बिहार में एनडीए का और हमारी सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। बिहार को अग्रणी राज्य के रूप में शुमार करने के लिए हमसभी उनके नेतृत्व में अग्रसर हैं। भाजपा अपने गठबंधन के सहयोगी दलों का और उनके नेताओं का दिल से बहुत सम्मान करती है। भाजपा अन्य पार्टियों में तांक- झाँक नहीं करती है, यह काम आरजेडी और कुछ अन्य दलों का है।

निखिल आनंद का यह बयान उस समय आया है, जब एक घंटे पहले जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी और उपेंद्र कुशवाहा ने साफ तौर पर 2024 में नरेंद्र मोदी को ही प्रधानमंत्री पद के लिए अपने कैंडिडेट होने की बात कही है। जबकि इससे पहले भाजपा नेताओं ने नीतीश कुमार के पीएम कैंडिडेट बताए जाने पर सवाल उठाए थे और उन्हें दावेदारी साबित करने की चुनौती भी दे डाली थी.


 

Find Us on Facebook

Trending News