बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का नेता प्रतिपक्ष पर बड़ा तंज, कहा-तेजस्वी यादव को देखकर औरंगजेब की आती है याद

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का नेता प्रतिपक्ष पर बड़ा तंज, कहा-तेजस्वी यादव को देखकर औरंगजेब की आती है याद

Patna : बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने नेता प्रतिपक्ष पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया के फेसबुक पर एक पोस्ट डाला है। जिसमें उन्होंने क्रूर मुगल बादशाह औरंगजेब से तेजस्वी की तुलना की है। 

डॉ. संजय जायसवाल ने अपने पोस्ट में लिखा है तेजस्वी यादव को देखकर औरंगजेब की याद आती है। स्वर्गीय रघुवंश बाबू के साथ उन्होंने जो किया, सो तो सबको याद ही होगा, लेकिन अपने पिता के साथ, आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद जी के साथ वह क्या करना चाहते हैं, यह थोड़ा शोध का विषय है। आप कहीं भी देख लीजिए, तेजस्वी के अलावा किसी का चेहरा आरजेडी के पोस्टर पर नहीं लगता, लालू प्रसाद पूरी तरह से गायब हैं। आखिर, तेजस्वी का एजेंडा क्या है, वे उस चेहरे से क्यों भाग रहे हैं, जो उनके पिता भी होते हैं।

क्या तेजस्वी अपनी विरासत पर शर्मिंदा हैं, अगर उन्हें लगता है कि उनके पिता और माता के शासनकाल में जो कांग्रेस के साथ मिलकर कुशासन और अराजकता का निर्माण किया गया, वह शर्मिंदगी की वजह है तो उन्हें पूरे राज्य की जनता से माफी मांगनी चाहिए, न कि छद्म आवरण में राजनीति करनी चाहिए।


तेजस्वी का खुद अपने परिवार से घमासान चल रहा है, यह जानी हुई बात है। तेजप्रताप और मीसा का उनसे छ्त्तीस का आंकड़ा चल रहा है। तेजस्वी अपनी पार्टी के एकछत्र नेता बन गए हैं, जिनको लोकतंत्र से चिढ़ है। वह उस औरंगजेब की तरह हो गए हैं, जिसको न तो किसी पर भरोसा है, न वह किसी की बात सुनता है, न ही वह अपने सामने किसी को बढ़ने देना चाहता है।  

तेजस्वी की राजनीति से ऐसा प्रतीत होता है कि सत्ता के लिए अब वह लालू जी से पीछा छुड़ाना चाहते हैं। राजद के अन्य सूत्रधारों से उनकी प्रतिद्वंदिता तो पहले ही जगजाहिर थी लेकिन अब लालू जी के साथ उनका यह व्यवहार उनके अति आत्मविश्वास और आसमान छुते अहंकार का परिचायक है जो बड़े बड़ों को ले डूबता है।

बता दें औरंगजेब भारत के इतिहास के पन्नों में दर्ज वह नाम है, जिसकी क्रूरता के किस्सों से आज भी लोग सिहर उठते हैं. वह एक ऐसा जालिम राजा था, जिसने अपने पिता को जेल में डाला, अपने सगे भाइयों और भतीजों की क्रूरता से ह्त्या की. यहां तक कि अपनी प्रजा पर भी जुल्म ढाता था। औरगंजेब मुगश शासकों में सबसे क्रूर था। 


Find Us on Facebook

Trending News