भाजपा ने AIMIM नेता मोहम्मद असादुद्दीन ओवैसी पर साधा निशाना, कहा एनआरसी का नाम लेकर मुसलमानों को भड़काना चाहते हैं

भाजपा ने AIMIM नेता मोहम्मद असादुद्दीन ओवैसी पर साधा निशाना, कहा एनआरसी का नाम लेकर मुसलमानों को भड़काना चाहते हैं

PATNA : भाजपा ने AIMIM नेता मोहम्मद असादुद्दीन ओवैसी पर जमकर निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा की मोहम्मद असादुद्दीन ओवैसी एनआरसी का नाम लेकर मुसलमानों को भड़काना चाहते हैं। असादुद्दीन ओवैसी को समझ की कमी है। ये सिर्फ कांग्रेस- राजद की तर्ज़ पर मुसलमानों की भावनाओं को भड़काकर राजनीति करना चाहते है। उनको लगता है कि एनआरसी के नाम पर राजनीति करने से मुसलमानों की भावना को आसानी से भड़का सकते हैं। 

उन्होंने कहा की किसी भी देश में कोई भी व्यक्ति बिना पासपोर्ट और वीजा के रह नहीं सकता है। जिनको राजनीतिक आश्रय या शरणार्थी का दर्जा नहीं मिला हो, उसके अलावा बाहर से आये लोग अवैध निवासी ही माने जाएंगे। यह सिर्फ भारत की ही बात नहीं, बल्कि किसी भी देश की बात है। क्या पाकिस्तान, चीन, रूस या अमेरिका ऐसे अवैध लोगों को प्रश्रय देते है? हर देश अपने देश में रह रहे अवैध निवासियों की सूची रखते है। निश्चित तौर पर भारत सरकार को भी ऐसे निवासियों की सूची बनानी चाहिए, जो इस देश में बिना वीजा, बिना पासपोर्ट, बिना किसी राजनीतिक संरक्षण आश्रय या फिर शरणार्थी का दर्जा दिए रह रहे हैं। 

उन्होंने कहा की भारत में संघीय व्यवस्था है और जिस बात पर असादुद्दीन ओवैसी अन्यथा का बयान देकर मुसलमानों की भावनाएं भड़का रहे हैं वह एक सामान्य पुलिस प्रक्रिया है। यह बात किसी से नहीं छुपी है कि बिहार के सीमांचल इलाके किशनगंज, कटिहार, अररिया आदि जिलों सहित कई अन्य जगहों पर बड़ी संख्या में अवैध निवासी प्रवास कर रहे हैं। ऐसे निवासियों की सूची सरकार को निश्चित तौर पर बनानी चाहिए। असादुद्दीन ओवैसी एनआरसी का नाम लेकर बयानबाजी ना करें क्योंकि यह कानून फिलहाल देश में लागू नहीं है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News