बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव को लेकर मोर्चाबंदी, अब जयंती के सहारे जंग जीतने की तैयारी

लोकसभा चुनाव को लेकर मोर्चाबंदी, अब जयंती के सहारे जंग जीतने की तैयारी

PATNA : बिहार में इन दिनों श्री बाबू की जयंती के बहाने खूब राजनीति हो रही है। स्व.डा. श्री कृष्ण सिंह की जयंती आयोजित कर सवर्ण समुदाय को अपने पाले मे लाने की कवायद की जा रही है। 21 अक्टूवर को कांग्रेस ने श्रीकृष्ण सिंह की जयंती आयोजित कर सवर्ण समाज के लोगों को साथ आने का आहवान किया था। अब बीजेपी भी बडे स्तर पर श्री बाबू की जयंती मनाने जा रही है। बीजेपी की तरफ से आयोजित सम्मेलन में कई केन्द्रीय मंत्रियों के अलावे बिहार बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे। 

बीजेपी नेता व पूर्व विधान पार्षद विवेक ठाकुर की तरफ से 25 अक्टूवर को पटना में  डा. श्री कृष्ण सिंह की जयंती आयोजित की गई है।जयंती में पूरे बिहार से सवर्ण समुदाय के लोगों को आमंत्रित किया गया है। खासकर ब्रह्मर्षि समाज के लोगों पर ज्यादा जोर है। बिहार बीजेपी के तमाम नेताओं के अलावे बिहार से जुड़े केंद्रीय मंत्री भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके अलावे दलित नेता व केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले भी मौजूद रहेंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी के भी आने की संभावना है।

पूर्व विधान पार्षद विवेक ठाकुर वैसे तो हर साल श्री बाबू की जयंती मनाते हैं। लेकिन इस साल श्री बाबू की जयंती को लेकर बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसके पीछे मकसद है की श्री कृष्ण सिंह की जयंती के बहाने सवर्णों के गुस्सा को कम किया जाए। बीजेपी ने इसके लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर के पुत्र विवेक ठाकुर को आगे किया है। बीजेपी नेता विवेक ठाकुर ने कहा की बीजेपी श्री बाबू का सम्मान करना जानती है। दो दिन पहले हमारी केन्द्र सरकार ने बरबीघा स्टेशन को श्री बाबू के नाम पर करने की घोषणा की है। इसके पहले जिन लोगों ने श्री बाबू की जयंती मनाई उनलोगों ने श्री बाबू के नाम पर 5 शब्द भी नही बोला। उनलोगों को श्री कृष्ण सिंह की जयंती से कोई मतलब नही। उन लोगों ने सिर्फ भूमिहार समाज को अपनी तरफ गोलबंद करने के लिए श्री बाबू की जयंती मनाने का काम किया है।

इससे पहले 21 अक्टूवर को कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद सिंह की तरफ से पटना में श्री बाबू की जयंती मनाई गई थी। जयंती के बहाने सभी नेताओं ने भूमिहार समाज को बीजेपी छोडकर कांग्रेस में आने को लेकर चिरौरी की थी। सभी नेताओं ने एक स्वर से कहा था की पहले जो भी गलती हुई भूमिहार समाज उसे भूलकर एकबार फिर से कांग्रेस के हाथ को मजबूत करे।

Suggested News