बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश को भाजपा देगी आज एक और बड़ा झटका ... बीजेपी में शामिल होंगी जदयू छोड़ने वाली पूर्व सांसद, राजपूत वोट हो सकता है प्रभावित

नीतीश को भाजपा देगी आज एक और बड़ा झटका ... बीजेपी में शामिल होंगी जदयू छोड़ने वाली पूर्व सांसद, राजपूत वोट हो सकता है प्रभावित

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू को बिहार में कमजोर करने की कवायद में लगी भाजपा रविवार को एक बड़ा झटका देने की तैयारी में है. जदयू छोड़ने वाली पूर्व सांसद मीना सिंह रविवार को अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो रही हैं. वह पूर्व में दो बार जदयू की सांसद रह चुकी हैं. मीना सिंह पने बेटे विशाल सिंह के साथ पटना में आयोजित मिलन समारोह में भाजपा की सदस्यता लेंगी. जदयू से नाराज होकर मीना सिंह ने  3 मार्च को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. तब से ही उनके भाजपा में जाने के आसार लगाए जा रहे थे. 

मीना सिंह के पति अजीत सिंह भी 2004 में बिक्रमगंज लोकसभा सीट से विजयी रहे. इसके पहले अजीत सिंह के पिता तपेश्वर सिंह भी 1984 में बिक्रमगंज से सांसद रहे थे, वे बिस्कोमान के अध्यक्ष भी रहे थे और सहकारिता सम्राट कहे जाते थे. अजीत सिंह की 2007 में उनकी असामयिक मौत हो गई थी. पति की मौत के बाद मीना सिंह ने सबसे पहले जदयू के टिकट पर बिक्रमगंज लोकसभा क्षेत्र से 2008 का उपचुनाव लड़ा था और जीती थी। 2009 में 15वीं लोकसभा में भी वे आरा से जदयू के टिकट पर ही चुनाव लड़ी थी और जीती थी. वहीं 2014 का लोकसभा चुनाव मोदी लहर में मीना सिंह हार गई.

जदयू छोड़ने के दौरान मीना सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार से वह अलग नहीं होना चाहती थीं, लेकिन जिस तरीके से उन्होंने जंगलराज के युवराज तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है बिहार की जनता डर गई है. पुराने दौर की वापसी दिख रही है. जेडीयू के साथ मेरा रहना नाइंसाफी होता. जदयू से मीना सिंह का इस्तीफा और भाजपा में शामिल होना अगर बिहार के जातीय समीकरणों के हिसाब से देखें तो यह राजपूत वोटों को तोड़ने में भाजपा की एक बड़ी कोशिश मानी जा रही है. 

बिहार की महागठबंधन सरकार पर मीना सिंह ने हमला बोलते हुए कहा था कि जब से यह सरकार बनी है पूरे बिहार में अपराधी तांडव कर रहे हैं. अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं. ऐसा लग रहा है कि 2005 के पूर्व की तरह खास तरह के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करने से रोक दिया गया है. जनता परेशान है. जंगल राज रिटर्न साफ-साफ दिख रहा है, लेकिन नीतीश कुमार को कोई फिक्र नहीं है.

मौजूदा समय में मीना सिंह के बेटे विशाल सिंह नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन के अध्यक्ष है. साथ ही विक्रमगंज और आरा के इलाके में इनके परिवार की मजबूत पकड़ मानी जाती है. अब मीना सिंह का बेटे विशाल के साथ भाजपा में शामिल होना जदयू के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 


Suggested News