झारखण्ड़ विधान सभा चुनाव में पैसठ से ज्यादा सीट जीतेगी भाजपा, बोले भू राजस्व मंत्री अमर बाउरी

झारखण्ड़ विधान सभा चुनाव में पैसठ से ज्यादा सीट जीतेगी भाजपा, बोले भू राजस्व मंत्री अमर बाउरी

DHANBAD : झारखण्ड के भू राजस्व, कला संस्कृति, पर्यटन एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा इस 2019 के लोकसभा के चुनाव परिणाम के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि विपक्ष अब राजनीति में काफी पीछे चला गया है. विपक्ष का सूपड़ा साफ हो गया है. आने वाले झारखण्ड विधानसभा चुनाव में 81 में 65 से ज्यादा सीट भाजपा जीतेगी. इस लक्ष्य के साथ पार्टी तैयारी में जुट गयी है. फिलहाल हुए लोकसभा चुनाव में झारखण्ड के लगभग 60 से 63 विधान सभा में भाजपा की बढ़त रही.

विपक्ष की जातपात, वंशवाद, अगड़ा पिछड़ा की राजनीति खत्म

मंत्री अमर बाउरी शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रशिक्षण शिविर के समापन कार्यक्रम में सम्मिलित होने धनबाद पहुँचे थे. उक्त बांते उन्होंने यहाँ सर्किट हाउस में कही. उन्होंने कहा एक भारत श्रेष्ठ भारत, सबका साथ सबका विकास नारे के साथ जनता चल पड़ी है. विपक्ष के जात पात की राजनीति, अगड़ा-पिछड़ा, वंशवाद इन सब से ऊपर उठकर जनता ने नरेंद्र मोदी के नेतृव वाली सरकार को चुन लिया है.

एक माह के भीतर शिलान्यास के साथ अर्धनिर्मित स्टेडियम का री - कंट्रक्शन शुरू होगा  :

अमर बाउरी ने धनबाद का अर्धनिर्मित मेगा स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स के री - कंट्रक्शन का कार्य जल्द शुरू होने के संकेत दिए है. उन्होंने कहा स्टेडियम का कार्य पूर्ण करने के लिए टेंडर प्रोसेस में है. पिछले दो दिन पूर्व ही इस पर विभाग के साथ समीक्षा बैठक हुई है. निदेशक को एक माह के भीतर स्टेडियम के री - कंट्रक्शन के लिए शिलान्यास कराने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा चुनाव में अचार संहिता लगने की वजह से कार्य की गति धीमी थी. अब यह गति फिर से जोर पकड़ेगी. री - कंट्रक्शन के लिए बजट वित्तीय विभाग से पास करा लिया गया है. फंड की अब कोई कमी नहीं है. जल्द से जल्द स्टेडियम का कार्य पूरा करके स्टेडियम खिलाड़ियो के सुपुर्द कर दिया जायेगा.

पर्यटन स्थलों को दिया जा रहा बढ़ावा :

अमर बाउरी ने यह भी कहा कि सभी पर्यटन स्थलों के विकास को सरकार बढ़ावा दे रही है. इसके लिए सभी जिलों में जिला पर्यटन समन्वय समिति का गठन भी किया गया है. जिसमे कॉर्पोरेट को भी शामिल किया गया है.

एडवेंचर स्पोर्ट्स के रूप में विकसित होगा मैथन डेम :

उन्होंने कहा धनबाद का मैथन डेम एडवेंचर स्पोर्ट के दृष्टिकोण में सबसे बेहतर स्थल है. स्थानीय उपायुक्त के साथ बैठक करके इसके डीपीआर पर चर्चा की गई है. मैथन को एडवेंचर स्पोर्ट्स के रूप में विकसित करने का लक्ष्य सरकार ने लिया है.

कलाकारों को मिलेगा अनुदान :

अमर बाउरी ने कहा खेलकूद एवं कला संस्कृति विभाग कलाकारों को दस लाख तक का अनुदान दे रही है. इसके लिए सभी कलाकारों से आवेदन माँगा गया है. आवेदन ऑनलाइन जमा भी लिया जा रहा है. ज्यादा से ज्यादा कलाकार इस योजना का लाभ उठा सके सरकार की यही कोशिश है.

झारखंण्ड से स्कैम निकालकर स्किल में बदलने की उपलब्धि :

मंत्री ने कहा मोमेंटम झारखंण्ड के सवाल पर विपक्ष घोटाले का आरोप सरकार पर लगा रही है. सरकार इन आरोपो से घबराने वाली नहीं है. विपक्ष को कही कोई संका है तो जाँच कराए सरकार भी इससे पीछे नहीं हटने वाली है. राज्य से स्कैम को बाहर निकालकर स्किल में तब्दील करने की उपलब्धि इस भाजपा सरकार ने हासिल की है.

धनबाद से राजीव की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News