आज से पहले आपने नहीं खाया होगा ब्लैक सेव , यहाँ मिलता है ये एप्पल

आज से पहले आपने नहीं खाया होगा ब्लैक सेव , यहाँ मिलता है ये एप्पल

News4Nation - यह दुनिया कई अनोखी चीज़ों से बनी है, जिन्हें जानकर और विश्वास करके सभी हैरान रह जाते हैं, जिन पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको सेब से जुड़ी ऐसी अनोखी सच्चाई बताने जा रहे हैं जो शायद ही आपको पता होगी। जी हां, आपने देखा है कि सेब लाल होते हैं, लेकिन आज हम आपको काले सेब के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप बहुत हैरान हो जाएंगे।

दुनिया के 20 से अधिक देशों से 200 से अधिक किस्मों के सेब उगाए गए हैं। फ़ूजी ऐप्पल, ग्रीन ऐप्पल एक ऐसी किस्म है जिसके बारे में आप जानते भी नहीं हैं। ज्यादातर सेब लाल, हरे या हल्के पीले होते हैं...

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सेब भी काले रंग के होते हैं। गहरे बैंगनी रंग के सेब को ब्लैक डायमंड एप्पल भी कहा जाता है। यह रंग में इतना गहरा बैंगनी है कि यह काला दिखाई देता है। यह दुर्लभ सेब बहुत कम जगह में पाया जाता है।


यह अद्भुत सेब केवल तिब्बत की पहाड़ियों पर उगाया जाता है। यहां इसे 'हुआ नियो' के नाम से जाना जाता है। इसकी खेती समुद्र तल से 3100 मीटर की ऊँचाई पर की जाती है। सेब उगाने वाले किसानों के लिए ब्लैक डायमंड ऐप्पल किसी रहस्य से कम नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News