बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोहतास में बेरोकटोक चल रहा पीले सोने का काला कारोबार, सीसीटीवी फुटेज दे रहा है अवैध कारोबार की गवाही

रोहतास में बेरोकटोक चल रहा पीले सोने का काला कारोबार, सीसीटीवी फुटेज दे रहा है अवैध कारोबार की गवाही

रोहतास. प्रशासन के लाख दावों के बाद भी जिले में पीले सोने यानी बालू का काला कारोबार रुकने के नाम नहीं ले रहा है. रोहतास के नासरीगंज से बिक्रमगंज तब पीले सोने का काला कारोबार नहीं रुक रहा है. शनिवार को भी ऐसा ही देखने को मिला जहाँ कई ट्रकों में बालू लादकर खनन माफिया बेरोकटोक इस काले काराबोर को अंजाम देते देखे गए. पूरा माजरा सीसीटीवी की कैद में है. 

दरअसल, प्रशासन की नाक के नीचे से ही धड़ल्ले से अवैध एवं ओवरलोडिंग बालू का खेल चल रहा है. बालू माफिया पुलिस प्रशासन पर भारी पड़ रहे हैं. जिस तरह से बेरोकटोक बालू माफिया बालू ले रहा है उससे आम लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है कि बिना मिलीभगत के खुलेआम अवैध बालू का कारोबार कैसे चल सकता है. वहीं इससे सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लग रहा है. 

बालू माफिया किस कदर बेखौफ हैं इसका पता ऐसे ही चलता है कि बिक्रमगंज अनुमंडल पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के आवास एवं कार्यालय से खुलेआम अवैध बालू ढुलाई करवाई जाती है. बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं होती. 

दरअसल, नासरीगंज थाना क्षेत्र के मगराव, अमियावर, सबदला, पंडूरी से रात होते ही इन बालू घाटों में अवैध काला कारोबार चालू होता है. मध्य रात्रि 12:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक बिना चालान के इन सभी बालू घाटों में ट्रकों पर बिना चालान के बालू लोड किया जाता है. वह भी ओवरलोड होता है. स्थानीय लोगों ने बताया कि खनन विभाग की मिलीभगत से बालू माफिया रात के अंधेरे में अपना काला कारोबार करते हैं.


Suggested News