बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भ्रष्ट अफसर की काली करतूतः सब-रजिस्ट्रार के ठिकानों पर छापेमारी में सोने का 'बिस्किट' से लेकर लाखों रू नकद...करोड़ों के प्लॉट-फ्लैट और मकान मिले

भ्रष्ट अफसर की काली करतूतः सब-रजिस्ट्रार के ठिकानों पर छापेमारी में सोने का 'बिस्किट' से लेकर लाखों रू नकद...करोड़ों के प्लॉट-फ्लैट और मकान मिले

PATNA: निगरानी ब्यूरो ने आज एक भ्रष्ट अफसर के ठिकानों पर छापेमारी की। कटिहार के जिला अवर निबंधक जय कुमार के पटना, कटिहार, पूर्णिया एवं सिलीगुड़ी स्थित आवास एवं कार्यालय की तलाशी ली गई. आय से 76 लाख 24 हजार 582 रू अधिक अर्जित करने के मामले में केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद निगरानी ब्यूरो ने छापेमारी की .

दानापुर के रंजन पथ में 2 मकान 

रेड में दानापुर के रंजन पथ में 4 मंजिला आलीशान मकान, इससे सटे एक अन्य चार मंजिला अर्ध निर्मित भवन मिला है.कोर्ट से सर्च वारंट लेकर भ्रष्ट अवर निबंधक के ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है. तलाशी में चल-अचल संपत्ति के कई कागजात मिले हैं. कटिहार स्थित सरकारी आवास एवं कार्यालय से 9 लाख 80 हजार व पटना स्थित आवास से 1 लाख कुल 10 लाख 80 हजार नकद मिले हैं.

सोने के 3 बिस्किट भी मिला

सोना एवं चांदी के कुल 28 लाख 80 हजार के आभूषण मिले हैं. इसमें सौ-सौ ग्राम के सोने के तीन बिस्किट एवं सोने का दो टुकड़ा शामिल है. यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया पटना में दो लॉकर का पता चला है, जिसकी तलाश थी बाद में ली जाएगी. वहीं बजाज एलियांज पॉलिसी में हर साल 1 लाख 38 हजार रू जमा करने तथा आईसीआईसीआई लोंबार्ड में निवेश का पता चला है. जमीन के चार डीड मिले हैं. यूनियन बैंक में फिक्स डिपाजिट डेढ़ लाख एवं दो लाख तथा खाते में ₹25 लाख जमा मिला है. बैंक ऑफ बड़ौदा में ₹100000 जमा, सिलीगुड़ी में प्राथमिकी में अंकित फ्लैट के अलावे 6 डिसमिल जमीन होने का पता चला है. जिसे डेवलपर को कन्वर्जन पर दिया गया है. सब रजिस्ट्रार जय कुमार ने अपने रिश्तेदारों को 34 लाख रुपए ऋण दिए हैं उसके सबूत मिले हैं। 

पत्नी के नाम पर जमीन ही जमीन 

भ्रष्ट अफसर की पत्नी संगीता देवी के नाम से दानापुर में 11 डिसमिल जमीन,वहीं दानापुर में ही स्वयं एवं परिजन के नाम से 4.5 डिसमिल जमीन, पत्नी संगीता देवी के नाम से दानापुर नियामतपुर उसरी में 6.8 डिसमिल जमीन, पत्नी के नाम से पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक कट्ठा से अधिक जमीन, वही जलपाईगुड़ी में ही एक कट्ठा 12 धूर जमीन, स्वयं एवं पत्नी के नाम से आशियाना अपार्टमेंट कंचनजंघा ब्लॉक सिलीगुड़ी में फ्लैट, पूर्णिया में पत्नी के नाम से दो प्लॉट मिला है।

Suggested News