पटना में ट्रैवल एजेंसी के नाम पर साइबर कैफे से रेलवे टिकट ब्लैक का हो रहा था धंधा, संचालक गिरफ्तार

पटना में ट्रैवल एजेंसी के नाम पर साइबर कैफे से रेलवे टिकट ब्लैक का हो रहा था धंधा, संचालक गिरफ्तार

PATNA : राजधानी पटना में एक साइबर कैफे में चल रहे रेल टिकट के कालाबाजारी का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने अगम कुआं थाना क्षेत्र के कांटी फैक्ट्री रोड स्थित एक साइबर कैफे में छापेमारी कर इस काले धंधे का खुलासा किया है। पुलिस ने मौके से कई ई-टिकट बरामद किये है।  वहीं संचालक को गिरफ्तार किया है। 

बताया जा रहा है कि रेलवे को कई दिनों से जानकारी मिल रही थी कि पटना के एक साइबर कैफे से रेलवे टिकट के कालाबाजारी का धंधा हो रहा है। उक्त सूचना के आधार पर रेलवे की सीआईबी टीम व आरपीएफ ने स्थानीय थाने की मदद से कांटी फैक्ट्री रोड में विश्वकर्मा साइबर कैफे पर छापा मारा, जहां आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकटों की अवैध खरीद-बिक्री हो रही थी।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने पाया कि कैफे में संचालक ने प्राइवेट अकाउंट खोल रखे हैं। वह ट्रेवल एजेंट का भी काम करता है और इसी की आड़ में रेलवे की कंफर्म टिकटों को तिगुनी कीमतों पर बेचता था। आरपीएफ ने मौके से कई ई-टिकट बरामद किय है। वहीं कई कंप्यूटर जब्त किये हैं जिसकी जांच की जा रही है।

पूछताछ मे संचालक ने बताया कि वह राजधानी, संपूर्ण क्रांति, संघमित्रा जैसी ट्रेनों का टिकट उपलब्ध कराता था और त्योहारों में उससे असल कमाई होती थी। 

Find Us on Facebook

Trending News