बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

काली कमाई! परिवहन MVI ने पत्नी के नाम पर दानापुर में एक दिन में ही खरीद ली करोड़ों की जमीन, हाउसिंग लोन लिया पर 'हाउस' की जानकारी छुपा ली, अब रडार पर....

काली कमाई! परिवहन MVI ने पत्नी के नाम पर दानापुर में एक दिन में ही खरीद ली करोड़ों की जमीन, हाउसिंग लोन लिया पर 'हाउस' की जानकारी छुपा ली, अब रडार पर....

PATNA:  बिहार में भ्रष्ट अफसर दोनों हाथ से लूट कर अपनी तिजोरी भर रहे हैं। निगरानी ब्यूरो जब वैसे भ्रष्ट अफसरों के घर छापेमारी कर रही तो करोड़ों की संपत्ति और नकदी मिल रहा। अब तक निबंधन से लेकर परिवहन विभाग के अधिकारी,इंजीनियर,बिहार प्रशासनिक सेवा से लेकर पुलिस सेवा के अधिकारियों के यहां जांच एजेंसी छापेमारी कर चुकी है। जिस अधिकारी के घर में सर्च होता है वहां काली कमाई का खजाना मिल रहा। परिवहन विभाग की बात करें तो डीटीओ से लेकर एमवीआई के ठिकानों पर छापेमारी हो चुकी है।अब एक और नई जानकारी सामने आई है। परिवहन विभाग के एक मोटरयान निरीक्षक की संपत्ति बेहताशा बढ़ी है। पत्नी के नाम पर पटना में एक दिन में तीन-तीन आवासीय भूमि खरीदा गया है। खेल ऐसा कि एमवीआई ने हाउसिंग लोन तो दिखाया लेकिन हाऊस को सार्वजनिक नहीं किया. एमवीआई अब जांच एजेंसी के रडार पर हैं।  

दानापुर में एक दिन में तीन आवासीय प्लॉट की रजिस्ट्री

बिहार में बालू खनन में लिप्त रहने पर पटना,औरंगाबाद समेत कई जिलों में पुलिस-परिवहन व अन्य अफसरों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई ने नकेल कसी थी। हालांकि बालू खनन में संलिप्तता के खुलासे से ठीक पहले कई अफसर साफ बच भी निकले थे। परिवहन विभाग के एक ऐसे मोटरयान निरीक्षक हैं जो 2021 में उस जगह पर तैनात थे जहां बालू खनन में मलाई खाने के आरोप में पुलिस के बड़े अफसर से लेकर कई अन्य अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई थी। उस जिले में रहने के दौरान एमवीआई की भी कमाई काफी बढ़ी थी। लेकिन वे काफी चालाक निकले, भनक लगते ही वे राज्य के दूसरे बार्डर इलाके में तबादला करा लिया। आप एमवीआई की कमाई का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं 2021 में एक दिन में ही पत्नी के नाम पर दानापुर जैसे इलाके में तीन-तीन आवासीय प्लॉट की रजिस्ट्री कराई. वैसे एमवीआई ने अपनी पत्नी को एजेंट बताया है। एमवीआई की पत्नी की कमाई अचानक 2019 के बाद बढ़ जाती है। इसका पीछे वे बीमा एजेंट की कमाई बता रहे। एमवीआई ने अपनी एजेंट पत्नी के नाम पर दानापुर इलाके में 5 मार्च 2021 को करोड़ों की जमीन खरीद लिया. हालांकि एक दिन में जो तीन प्लॉट की खऱीद की गई उसका बाजार मूल्य करोड़ों में है लेकिन कागजी मूल्य लाखों में बताया गया है। 

हाउसिंग लोन लिया लेकिन हाऊस नहीं बताया

वैसे, एमवीआई की पत्नी के नाम पर सिर्फ दानापुर के उसरी व आसपास में आवासीय जमीन के पांच प्लॉट हैं। तीन प्लॉट 2021 में खरीदी गई, जबकि दो अन्य आवासीय प्लॉट पहले का है। वहीं एमवीआई की पत्नी के नाम पर बैंक से 40 लाख का हाउसिंग लोन है। हालांकि मकान कहां बना या बन रहा या फिर फ्लैट कहां खरीदा इसकी जानकारी नहीं दी। यानी हाउसिंग लोन का उल्लेख कर दिया लेकिन हाऊस नहीं बताया। विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि एमवीआई ने पटना के पॉश इलाके पी. एंड मॉल पाटलिपुत्रा इलाके में स्थिति शानदार फ्लैट के बारे में जानकारी छुपा ली. बताया जाता है कि धनकुबेर एमवीआई के पास कई अन्य संपत्ति है। अब एमवीआई की कुंडली खंगाला जाना शुरू है।  

मोतिहारी समेत कई जिलों में कर चुके हैं काम

हम आपको बतायें कि एमवीआई नेपाल के सीमावर्ती इलाके के रहने वाले हैं। मोतिहारी से लेकर कई जिलों में पोस्टिंग रही। बालू में संलिप्तता के आरोप में जब अफसरों पर गाज गिरनी शुरू हुई थी तब इस एमवीआई का पड़ोसी राज्य की सीमा से सटे जिले से ट्रांसफर हो गया और सीमांचल इलाके में पोस्टिंग हो गई। अगली खबर में हम आपको एमवीआई के बारे में और विस्तृत जानकारी देंगे।

Suggested News