बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कई लड़कियों को प्यार में फंसाकर युवक करता था ब्लैकमेलिंग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कई लड़कियों को प्यार में फंसाकर युवक करता था ब्लैकमेलिंग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

PATNA : एक साथ कई लड़कियों को अपने प्यार में फंसाना, शादी का वादा करना और फिर ब्लैकमेलिंग कर रूपए ऐंठने वाले एक युवक को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक पटना का रहने वाला है.

पीड़ित लड़की साफिया (बदला हुआ नाम) ने बताया कि "वर्ष 2016 में हम मिले थे. वह मेरे साथ पढ़ता था. पहले दोस्ती हुई फिर धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई. मुझे उस वक़्त नहीं मालूम था कि रेयान का संबंध और भी कई लड़कियों के साथ है, यदि उस समय ही पता चल गया होता तो शायद मैं इतना परेशान नहीं हुई होती और न मेरे परिवार की सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल हुई होती. 

साफिया आगे कहती है कि "शुरू में तो वह काफी अच्छा था, अच्छी-अच्छी बातें करता था, जैसे उससे अच्छा इंसान कोई दूजा हो ही नहीं. लेकिन समय के साथ उसके व्यवहार में बदलाव आने लगा. पैसे नहीं होने का बहाना करके रेयान मुझसे पैसे मांगने लगा. पहले तो मैं दे देती थी कि ठीक है जरूरत होगी. जब यह उसकी आदत बनने लगी तो मैं पैसे देना बंद कर दी, जिसके बाद रेयान मुझे ब्लैकमेल करने लगा. निजी तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी देने लगा और उसके बाद मेरे परिजनों को टैग कर इन्स्टाग्राम पर अपलोड भी करने लगा."

बता दें कि सामाजिक प्रतिष्ठा जाने के कारण पीड़िता ने तीन बार आत्महत्या करने का भी प्रयास किया. स्पष्ट है मामले की जानकारी पीड़िता के परिजनों को भी लग चुकी थी. जिसके बाद उन्होंने पीड़िता को आगे की पढाई हेतु अन्य शहर भेज दिया. वहां भी रेयान उससे संपर्क करने का प्रयास करता था. लड़की के परिजन जब लड़के की शिकायत उसके घरवालों के पास लेकर गए तो उन्होंने उलटा बेटी को ही सुधारने की चेतावनी देकर उन्हें वापस लौटा दिया. जिसके बाद पीड़िता ने मामले की शिकायत अगस्त 2019 में महिला थाना फरीदाबाद में की. पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए रेप, ब्लैकमेलिंग, धोखाधारी, आई.टी एक्ट समेत अन्य कई धारा में केस दर्ज किया. शुरुआती जांच में लड़के को दोषी पाया गया, लड़के के मोबाइल रिकॉर्ड से और भी कई लड़कियों से संबंध की बात सामने आई है, जिसकी अग्रतर जांच जारी है. हरियाणा पुलिस ने गुरुवार को आरोपी रौशन रेयान को गिरफ्तार कर लिया है.

रोहित कुमार की रिपोर्ट

Suggested News