बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में समय पर नहीं खुलता है प्रखंड कार्यालय, गेट खुलने का इंतजार करते हैं प्रखंड कर्मी, बोले - यह हर दिन का मामला

बांका में समय पर नहीं खुलता है प्रखंड कार्यालय, गेट खुलने का इंतजार करते हैं प्रखंड कर्मी, बोले - यह हर दिन का मामला

BANKA : बांका जिला के अमरपुर प्रखंड मुख्यालय का मेन गेट समय पर नहीं खुलने से प्रखंड एवं अंचल के कर्मियों को अक्सर परेशानी का सामना करना पड़ता  है। मंगलवार को भी कार्यालय आने का समय होते ही कर्मचारी कार्यालय में उपस्थिति बनाने के लिए  समय पर पहुंच गए। लेकिन प्रखंड कार्यालय का  गेट बंद होने से उन्हें बाहर ही इंतजार करना पड़ा।  बता दें कि प्रखंड कार्यालय खुलने का  सही समय दिन के दस बजे है। समय के पाबंद कर्मी सही समय पर मुख्यालय पहुंच जाते हैं। खासकर बायोमेट्रिक सिस्टम लागू होने के बाद तो सभी कर्मी अपनी उपस्थिति बनाने के लिए समय पर कार्यालय आ जाते हैं। लेकिन प्रखंड कार्यालय का मेन गेट  बंद रहने के कारण उन्हें बाहर खड़े होकर इंतजार करना पड़ता है। 

 कुछ कर्मियों से पूछ ताछ करने  के दौरान कर्मियों ने बताया कि यह एक दिन की बात नहीं है, बल्कि प्रतिदिन  उन्हें ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा प्रखंड कार्यालय में अपने काम से आने वाले लोगों को भी गेट खुलने का काफी  इंतजार करना पड़ता है। भीषण गर्मी को देखते हुए वृद्धा पेंशन के काम के लिए बुजुर्ग लोग सुबह ही अपने घर से निकल कर प्रखंड आ जाते हैं, लेकिन उन्हें भी इस लेट लतीफी का शिकार होना पड़ जाता है। इसके अलावा राशन कार्ड से संबंधित शिकायत एवं जानकारी, आधार कार्ड बनाने एवं इसमें सुधार कराने वाले लोगों समेत अन्य कामों के लिए आने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना  पड़ता है।

बीडीओ ने किया इनकार

मंगलवार को भी यही स्थिति रही, बड़ी संख्या में लोग प्रखंड मुख्यालय में आकर बैठे रहे, कर्मियों के आने का सिलसिला भी जारी रहा। मेन गेट करीब दस बज कर आठ मिनट पर खोला गया तब कर्मियों ने बायोमेट्रिक सिस्टम से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस संबंध में बीडीओ गोपाल गुप्ता ने कहा कि मंगलवार को वह विजिट पर निकले थे, उन्होंने कहा कि कार्यालय समय पर खुलता है।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत कि रिपोर्ट।

Suggested News