KAIMUR NEWS : प्रखंड कार्यालय से चोरों ने की कंप्यूटर की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

KAIMUR NEWS : प्रखंड कार्यालय से चोरों ने की कंप्यूटर की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

KAIMUR : बिहार में पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो गयी है. इसी बीच कुदरा के पंचायती राज विभाग का  कंप्यूटर सेट चोर उड़ा ले गए. विभाग के कंप्यूटर चोरी हो जाने के बाद प्रखंड क्षेत्र में लोगों के बीच तरह-तरह की  चर्चाएं हो रही है. मिली जानकारी के मुताबिक कुदरा प्रखंड मुख्यालय स्थित ब्लॉक कैंपस के पंचायती राज विभाग के कार्यालय में चोरों ने बीती रात कंप्यूटर सेट चुरा लिया. 

इसके साथ ही कंप्यूटर का मॉनिटर, सीपीयू, प्रिंटर, यूपीएस और कीबोर्ड अपने साथ लेते चले गए. जबकि उसी कार्यालय में पंखा और कूलर सहित कई सामान पड़े हुए थे. लेकिन चोरों ने किसी दुसरे सामान में हाथ तक नहीं लगाया. सिर्फ कंप्यूटर सेट ही चुरा कर चले गए. इस घटना की जानकारी आज सुबह 10 बजे हुई. जब कार्यालय खोलने के लिए अधिकारी वहां पहुंचे. लोगों ने देखा की नीचे ताला और दो रड गिरा पड़ा हुआ है. जब कार्यालय खुला तो देखा गया की टेबल पर रखा कंप्यूटर गायब है. जिसके बाद प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी ने इसकी सूचना कुदरा थाने को दिया. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गयी. 

इस मामले की जानकरी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी कुदरा अशोक कुमार ने बताया प्रखंड कार्यालय कैंपस में स्थित पंचायती राज विभाग के कार्यालय में बीती रात चोरों द्वारा चोरी किया गया है. जिसे देखने से प्रतीत होता है कि चोर छत के माध्यम से आए थे और एक कंप्यूटर सेट ताला तोड़कर चोरी कर लिए. इस संबंध में कुदरा थाने को प्राथमिकी के लिए आवेदन दे दिया गया है. ब्लॉक में सीसीटीवी लगा है फुटेज खंगाला जा रहा है. प्रथम दृष्टया अंचल गार्ड की लापरवाही का मामला सामने आता है. क्योंकि गार्ड यहां पर 24 घंटे ड्यूटी में रहते हैं. फिर भी उनके कमरे से महज 25 कदम की दूरी पर चोरी की घटना हुई है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News