बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंगाल में खूनी बवाल, ममता बनर्जी के नेता की हत्या के बाद कई घरों में लगाया आग, 10 लोगों की जिंदा जलकर मौत

बंगाल में खूनी बवाल, ममता बनर्जी के नेता की हत्या के बाद कई घरों में लगाया आग, 10 लोगों की जिंदा जलकर मौत

DESK. पश्चिम बंगाल में भारी बवाल हुआ है. एक टीएमसी नेता की हत्या के बाद उपजे आक्रोश में कथित रूप से कई घरों में आग लगाए जाने की खबर सामने आई है. आग से 10 लोगों की झुलसकर मौत हो गई है. घटना सोमवार रात बीरभूम जिले में हुई. मंगलवार को घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया जिसके बाद कई शवों को बरामद किया गया. 

आग बुझाने में जुटे दमकल अधिकारियों के अनुसार घटना सोमवार रात की है.  यहां 10-12 घर जल गये. इनमें कुल 10 लोगों की मृत्यु हुई है जिनकी बॉडी रिकवर की गई है. एक ही घर से 7 लोगों के शव निकाले गए हैं. दरअसल बीरभूम के रामपुरहाट में तृणमूल नेता की हत्या के बाद कथित रूप से भीड़ द्वारा घरों में आग लगाने से कई लोगों की मृत्यु होने की बात कही जा रही है. 

यहां पंचायत नेता भादू शेख की हत्या कर दी गई थी. जानकारी के अनुसार शेख स्टेट हाईवे 50 पर जा रहे थे. तभी अज्ञात लोगों ने उनपर बम फेंक दिया जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए. शेख को रामपुरहाट के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. घटना के बाद से पूरे इलाके में भीषण तनाव देखा गया. कई लोगों ने इसे राजनीतिक हत्या करार दिया. 

घटना का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार ने तीन सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया है, जिसमें वरिष्ठ अधिकारी ज्ञानवंत सिंह, मिराज खालिद और संजय सिंह शामिल हैं. रामपुरहाट थाने के प्रभारी अधिकारी और एसडीपीओ को निलंबित कर दिया गया है.


Suggested News