बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BMSICL के गोदामों में हो गया बड़ा खेला,करोड़ों की दवा गायब,बड़े घोटाले की आशंका

BMSICL के गोदामों में हो गया बड़ा खेला,करोड़ों की दवा गायब,बड़े घोटाले की आशंका

पटना : बिहार के सरकारी अस्पतालों में सप्लाई करने वाली दवा गायब हो गई है ।बी एम एस आई सी एल के गोदाम फतुहा मुजफ्फरपुर और पूर्णिया में रखी गई दवाओं के गायब होने का मामला सामने आया है ।बिहार मेडिकल सर्विसेज इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने जांच के लिए 5 सदस्य टीम गठित की है। दवा के गायब होने से हड़कंप मचा हुआ है ।सबसे अधिक फतुहा गोदाम के स्टॉक में गड़बड़ी की शिकायत मिली है।

 बता दें कि सूबे के 545 पीएससी 122 रेफरल अस्पताल 9 मेडिकल कॉलेजों के लिए प्रत्येक वर्ष औसतन चार सौ करोड़ की दवाएं खरीदी जाती है । बीएमएसआईसीएल को शिकायत मिली थी कि इसमें गड़बड़ी की गई है। इसके बाद प्रबंध निदेशक ने पिछले सप्ताह आदेश जारी कर दवाओं की जांच के लिए 5 सदस्य टीम गठित की है ।टीम ने जांच शुरू कर दी है

 2015 में भी हुई थी 75 लाख की गड़बड़ी 
बता दें कि फतुहा और मुजफ्फरपुर गोदाम में 2015 में भी स्टॉक में गड़बड़ी मिली थी। जांच टीम ने दोनों गोदामों की जांच की थी। 20 प्रकार की दवाओं का रेंडम जांच में पता चला था कि 75 लाख की दवाएं स्टॉक में नहीं है। जबकि निगम के कंप्यूटर का स्टॉक बता रहा था कि दवाएं गोदाम में है ।जांच के बाद 2 कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया था।

Suggested News