बोधगया नगर परिषद में हुई पार्षदों की बैठक, छठ घाटों की ड्रोन से निगरानी करने का हुआ फैसला

बोधगया नगर परिषद में हुई पार्षदों की बैठक, छठ घाटों की ड्रोन से निगरानी करने का हुआ फैसला

BODHGAYA : बोधगया नगर परिषद में मंगलवार को कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक के नेतृत्व में बैठक की गई। उक्त बैठक में बोधगया नगर परिषद के सभी निवर्तमान पार्षद उपस्थित थे। बैठक में छठ पर्व की तैयारी पर चर्चा की गई, जिसमे छठ पर्व को लेकर स्वच्छता सफाई के साथ कई दिशा निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा दी गई। 

इस संबंध में कुमार रित्विक ने बताया की यहां कई  छोटे बड़े घाटे हैं,जिसमे साफ सफाई व तोरण द्वार की व्यवस्था की जा रही है। वही सभी घाटो पर चेंजिंग रूम भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा की काली मंदिर के पास वाले घाट को इस बार आदर्श घाट बनाया जा रहा है, जो पूरे गया जिला का आदर्श घाटो में एक होगा। वहां पर्याप्त मात्रा में वॉलिंटियर्स रहेंगे, साफ सफाई की उत्तम व्यवस्था, पार्किंग की व्यवस्था, ड्रोन कैमरा से हर गतिविधि की निगरानी के साथ एंबुलेंस, अग्निशमन वाहन के साथ-साथ जूता चप्पल रखने की भी व्यवस्था की जा रही है। 

इसके अलावा कनीय अभियंता को निर्देश दिया गया कि जिस घाट पर छठ व्रतियों को कष्ट होती है वहां जेसीबी के द्वारा साफ-सफाई कर उस घाट को समतल बनाया जाय। इस बैठक में  मनोज कुमार, समीरा गुप्ता, निवर्तमान अध्यक्षा बेलमंती देवी, संजय यादव, अनीता देवी, चंदेश्वर यादव, विजय यादव, सावित्री देवी के अलावा अन्य सभी वार्ड पार्षद उपस्थित थे।

बोधगया से संतोष की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News