BIHAR NEWS : ट्रैफिक पुलिस की वर्दी पर लगा बॉडी वार्न कैमरा, पुलिसकर्मियों की हर गतिविधि की होगी मॉनिटरिंग

BIHAR NEWS : ट्रैफिक पुलिस की वर्दी पर लगा बॉडी वार्न कैमरा, पुलिसकर्मियों की हर गतिविधि की होगी मॉनिटरिंग

BHAGALPUR : भागलपुर पुलिस की गतिविधियों व आम नागरिको की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस को अब बॉडी वार्न कैमरे से लैस कर दिया गया है। इन कैमरों से ट्रैफिक पुलिस की गतिवधियों की मॉनीटरिग कण्ट्रोल रूम से होगी। इस कैमरे की मदद से यातायात के साथ ट्रैफिक पुलिस की गतिविधियां भी मॉनीटर की जा सकेंगी। आप को बता दें की चालान के नाम पर अक्सर पब्लिक और पुलिस में नोकझोक हुआ करती है। इन कैमरों के लगने से अब कोई पुलिसकर्मी किसी व्यक्ति से अभद्र व्यव्हार नहीं कर सकेगा। 

ट्रैफिक पुलिस को तीन बॉडी वार्न कैमरा मिले हैं। कचहरी चौक, तिलकामांझी और घूरनपीरबाबा चौक पर तैनात ट्रैफिक के सिपाहियों के वर्दी पर फिलहाल यह कैमरा लग गए हैं। इसमें पुलिसकर्मियों की सारी गतिविधियां रिकॉर्ड होगी। बताते चलें कि पहले पटना में और नालंदा के बाद भागलपुर राज्य का तीसरा जिला है। जहां ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को बॉडी वार्न कैमरा से लैस किया गया है। वहीं दूसरी ओर हाईवे पर स्पीड रडार गन (स्पीड लेजर कैमरा) का भी ट्रायल हुआ है। ट्रैफिक पुलिस को मिले स्पीड राडार गन को हाईवे पर ट्रायल किया गया है। विक्रमशिला टीओपी के पास कैमरे को लगाकर उससे ओवरस्पीड वाहनों की जांच की गई। हालांकि अभी यह ट्रायल में है। नए साल में पुलिस ओवर स्पीड को लेकर अभियान चलाएगी।

पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय 01) प्रकाश कुमार ने कहा की ट्रैफिक पुलिस की वर्दी पर दो जिला के बाद तीसरा जिला भागलपुर है। जहाँ पुलिसकर्मियों को बॉडी वार्न कैमरे से लैस किया गया है। कैमरे के साथ इसका मुख्य उद्देश्य लोगों से पुलिस कैसा व्यवहार करती हैं। पुलिस लोगों से कैसे जुर्माना वसूल करती है। इस पर हम लोग कंट्रोल रूप से लाइव निगरानी कर सकेंगे। 

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News