बोकारो पुलिस ने कुख्यात अपराधी दानिश को किया गिरफ्तार, बाइक के साथ चोरी के कई सामान बरामद

बोकारो पुलिस ने कुख्यात अपराधी दानिश को किया गिरफ्तार, बाइक के साथ चोरी के कई सामान बरामद

BOKARO : बोकारो पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर कुख्यात अपराधी मो. अख्तर उर्फ दानिश उर्फ समीर को गिरफ्तार किया है. अपराधी की गिरफ्तारी जरीडीह थाना क्षेत्र के टांड बालीडीह से की गयी है. इस अपराधी पर राज्य के कई जिलों में फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट को लुटने का आरोप है. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी से दो बाइक, एक पिस्टल, दो देशी कट्टा, 15 जिंदा गोली, 77 मोबाइल, 12 टैब, तीन फिंगर स्कैनर, एक स्वाईप मशीन, 1 कैल्कुलेटर, 1 घड़ी और 1 होम थियेटर बरामद किया है. इन सामानों की बरामदगी माराफारी थाना क्षेत्र के सिवनडीह स्थित एक घर से की गई है. इस संबंध में जरीडीह थाना पुलिस ने शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

इस मामले पर बोकारो एसपी पी मुरूगन ने बताया कि अपराधी मूल रूप से बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह का रहने वाला है. पूछताछ करने पर अपराधी ने बताया कि वह अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर बोकारो, धनबाद, गिरिडीह, रांची, रामगढ़ और हजारीबाग में फाइनेंस कंपनी के एजेंटों की पहचान करता था. इसके बाद सुनसान स्थान पर हथियार के बल पर उनसे लूटपाट करता था. इसके अलावा वे लोग अक्सर डकैती, लूट और छिनतई की घटनाओं को भी अंजाम देते थे.

इधर पुलिसिया छापेमारी को लेकर वह माराफारी थाना क्षेत्र के सिवनडीह मुहल्ला, डुमरो में नईम अंसारी के मकान में भाड़े पर रहता था. लूटपाट के सामान वे लोग इसी मकान में रखते थे. अपराधी के बयान पर पुलिस ने डुमरो स्थित मकान में छापेमारी की. जहां से दो देशी कट्टा, गोली, दो मोबाइल, 12 टैब, स्वाइप मशीन, बाइक, फिंगर स्कैनर सहित भारी मात्रा में लूटा गया सामान बरामद किया है.

मो. दानिश का आपराधिक इतिहास

मो. अख्तर उर्फ दानिश उर्फ समीर के विरूद्ध अपराध की लंबी फेहरिस्त है. बोकारो पुलिस के पास उपलब्ध रिकार्ड के अनुसार वर्ष वह 1999 से लगातार आपराधिक गतिविधि में शामिल रहा है. वर्ष 2008 से 2015 तक वह तीन बार जेल जा चुका है. इसके विरूद्ध लगभग 25 कांडों में आरोप पत्र समर्पित किया गया है. इनमें से कई कांडों में उसे फरार दिखाते हुए आरोप पत्र समर्पित किया गया है. वर्तमान दस मामलों में वह वांछित है. इसकी अपराध शैली लूटपाट, डकैती करने के साथ-साथ मुख्य रूप से फाइनेंस कंपनी के एजेंटों को निशाना बनाकर बड़ी रकम लूटने की रही है. 

इसके गिरोह में बोकारो के साथ-साथ कई अन्य जिलों के अपराधी शामिल है. अभी हाल के दिनों में घटित जरीडीह थाना क्षेत्र के बाराडीह मोड़ पर माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 42 हजार रूपए की लूट, बेरमो थाना क्षेत्र के गोलपहाड़ी मंदिर के पास माइक्रो फाइनेंस कंपनी के एजेंट से 90 हजार की लूट, गोमिया थाना के गंझूडीह से फाइनेंस कंपनी के एजेंट से 1 लाख रूपए की लूट, पेटरवार थाना क्षेत्र के अंगवाली से फाइनेंस कंपनी के एजेंट से 1.5 लाख रूपए की लूट, धनबाद जिला के तोपचांची थाना क्षेत्र के गोमो टांड से 1,22,000 रूपए की लूट, रांची के सिकीदरी थाना क्षेत्र से गेतुलसूद डैम के पास से फाइनेंस कंपनी के एजेंट से 30 हजार की लूट, ओरमांझी थाना क्षेत्र के पांचा के पास बंधन बैंक के कर्मचारी से लगभग 52000 रूपए की लूट, गिरिडीह जिला के बगोदर से बंधन बैंक कर्मचारी से 45000 रूपए की लूट सहित कई अन्य घटनाओं में यह संलिप्त है.

बोकारो से मृत्युंजय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News