बोकारो पुलिस को मिली सफलता, 17 लाख का सरिया लेकर भागे ट्रेलर चालक को किया गिरफ्तार

बोकारो पुलिस को मिली सफलता, 17 लाख का सरिया लेकर भागे ट्रेलर चालक को किया गिरफ्तार

BOKARO : चंदनकियारी स्थित इलेक्ट्रो स्टील प्लांट (बेदांता) से 41.740 मीट्रिक टन सरिया (छड़) लेकर फरार ट्रेलर को चालक सहित बोकारो पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है. इस संबंध में एसडीपीओ चास बहामन टूटी ने बताया कि मेसर्स झारखंड ट्रांसपोर्ट कंपनी ने 17 लाख रुपए का सरिया भटिंडा पंजाब भेजने के लिए गाड़ी बुक की थी. 

वह गाड़ी जब अपने समय अनुसार पंजाब नहीं पहुंचा, तो ट्रांसपोर्ट कंपनी ने 19 जुलाई को चास मुफस्सिल थाने में चालक सह मालिक अब्दुल खान के खिलाफ मामला दर्ज कराया. अनुसंधान के क्रम में बोकारो पुलिस ने राजस्थान के अजमेर पुलिस की मदद से ट्रेलर के चालक सह मालिक को नसीराबाद बड़ीमंडी रामसरचुंगी अजमेर से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपी अब्दुल खान ने घटना के संबंध में बताया कि वह कर्ज में डूब चुका था. 

ट्रेलर के किस्त के पैसे भी नहीं दे पा रहा था. वह भवानीखेड़ा, जिला अजमेर राजस्थान का रहने वाला है. चोरी करने के नियत से वह 4 जुलाई को बोकारो आया था. यहां धीरेंद्र मिश्रा को अपने फोन से माल लोडिंग करने के लिए कहा. धीरेंद्र मिश्रा ने इलेक्ट्रो स्टील कंपनी से भटिंडा पंजाब के लिए सरिया ले जाने का काम दिया. 

लेकिन वह माल को पंजाब न ले जाकर राजस्थान लेकर चला गया. चोरी की घटना के लिए उसने नकली नाम पर सीम कार्ड ले रखा था. उसने ट्रेलर में फर्जी नम्बर प्लेट का भी इस्तेमाल किया. उसने बताया कि 10 जुलाई को वह अजमेर पहुंचा और 11 जुलाई को सरिया बेचने के लिए नसीराबाद बड़ीमंडी रामसरचुंगी के पास सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर दी. इसी बीच पुलिस ग्राहक बनकर वहां पहुंची और आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया.

बोकारो से मृत्युंजय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News