जंगलराज को लेकर तेजस्वी का नीतीश सरकार पर हमला, जितना क्राइम 15 साल में हुआ उतना नीतीश जी ने 5 साल में करवा दिया

जंगलराज को लेकर तेजस्वी का नीतीश सरकार पर हमला, जितना क्राइम 15 साल में हुआ उतना नीतीश जी ने 5 साल में करवा दिया

PATNA. बिहार विधानसभा में मंगलवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर  तेजस्वी यादव ने कहा सभी जानते हैं कि उनका भाषण सरकार द्वारा लिखी जाती है। इससे पहले सदन को सिर्फ चार दिन चलाने की बात कही जा रही थी। इससे तारांकित प्रश्न, प्रश्नोतर काल, ध्यानाकर्षण सत्र को लेकर नए सदस्यों को सिखने के लिए यह सबसे बेहतर मौका है। उन्होंने कहा कि जब जब सत्र होता है तब तब अधिकारियों के मन में डर कायम हो जाता है। उन्होंने इस बात का धन्यवाद दिया कि पूरा सत्र चल रहा है। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चुनाव में सरकार ने जो वादे पूरे किए, उसे अब पूरा करे। तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम कहते हैं वह तीन सी से समझौता नहीं कर सकते हैं, कम्यूनिलिज्म, क्राइम और करप्शन। लेकिन बिहार में क्राइम अपराधियों को दे दी गई है, भ्रष्टाचार की हालत यह है कि उनके कार्यकाल में 75 घोटाले हो गए हैं। कम्यूनिलिज्म को लेकर उन्होंने कहा कि यहां के बड़े पदों पर किसे नियुक्त किया गया है, इसके बारे में सभी को पता है।

लालू काल और नीतीश के शासन की तुलना की

सदन में तेजस्वी यादव ने लालू प्रसाद के कार्यकाल को जंगलराज की कहे जाने को लेकर मौजूदा सरकार से तुलना करते हुए कहा लोगों को अपनी सोच बदलनी की जरुरत है। उन्होंने कहा कि उस समय क्राइम रिपोर्ट में बिहार 22वें स्थान पर था और आज 23वें स्थान पर है। तेजस्वी ने सरकार की रिपोर्ट पर तंज कसते हुए कहा कि हमलोगों को क्या पता है, हम एबीसीडी थोड़े ही जानते हैं।

तब 54 जिले थे बिहार में

लालू काल और नीतीश शासन के बीच क्राइम की रिपोर्ट पेश करते हुए तेजस्वी ने कहा कि उस समय बिहार का बंटवारा नहीं हुआ था, तब 54 जिले थे, तब भी क्राइम का ग्राफ उतना नहीं था, जितना की बिहार के बंटवारे के बाद नीतीश जी के शासन में 15 साल के दौरान हुआ है। उन्होंने इस दौरान कहा कि जब इतने बुरे थे तो हमारे साथ गठबंधन क्यों किया।


Find Us on Facebook

Trending News