बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का जाली पासपोर्ट बरामद, गिरोह ने कर ली बड़ी ठगी- पुलिस भी हैरान

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का जाली पासपोर्ट बरामद, गिरोह ने कर ली बड़ी ठगी- पुलिस भी हैरान

DESK. फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम से जाली पासपोर्ट बन गया। इतना ही नहीं पासपोर्ट बनाने वाले इस गिरोह की गिरफ्तारी के बाद जो खुलासे हुए हैं उससे पुलिस भी हैरान है। नोएडा की थाना बीटा-2 पुलिस और साइबर सेल ने दवा कंपनी के नाम पर ठगी करने वाले नाइजीरियाई गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इन्होंने एक सेवानिवृत्त कर्नल से करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये ठगे हैं। सा

थ ही पुलिस ने इस गिरोह के पास से बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का जाली पासपोर्ट भी बरामद किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ के जरिए यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वे ऐश्वर्या राय के नकली पासपोर्ट का उपयोग किस लिए करना चाह रहे थे। गिरोह के सदस्य कंपनियों के प्रतिनिधि बनकर मंहगे दामों पर जड़ी-बूटियां खरीदने का झांसा देते थे।

इसके अलावा गिरोह विवाह संबंधी वेबसाइट और डेटिंग ऐप के जरिए लोगों को लगातार निशाना बना रहा था। पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अभिषेक वर्मा ने बताया कि थाना बीटा-2 पुलिस और ग्रेनो साइबर सेल ने तीन नाइजीरियाई नागरिकों ईक उफेरेमुकेवे,एडविन कॉलिंस, व ओकोलोई डेमियन को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि ये गिरोह ‘एबॉट फार्मास्युटिकल्स’ कंपनी समेत अन्य कंपनियों के प्रतिनिधि बनकर लोगों को निशाना बना रहा था।

उन्होंने बताया कि जानकारी के मुताबिक इन्होंने एक सेवानिवृत्त कर्नल को स्तन कैंसर की दवा बनाने के लिए कोलानट खरीदने का झांसा दिया था। इसके बाद एक करोड़ 80 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया। पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान पता चला है कि ये गिरोह विवाह संबंधी वेबसाइट और डेटिंग ऐप से कई लोगों को निशाना बना चुका था। गिरफ्तार किए गए लोगों के पास वीजा और पासपोर्ट भी नहीं था।


Suggested News