बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खान सर के पढ़ाई का मुरीद हुआ बॉलीवुड, रवीना टंडन ने शेयर किया उनका यू-ट्यूब वीडियो

खान सर के पढ़ाई का मुरीद हुआ बॉलीवुड, रवीना टंडन ने शेयर किया उनका यू-ट्यूब वीडियो

PATNA :  पटना में कोचिंग चलानेवाले खान सर की लोकप्रियता कैसी है, यह दो माह पहले RRB-NTPC की परीक्षा को लेकर हुए बवाल के दौरान लोगों ने देखा था। यू-ट्यूब पर उनके करोड़ों की संख्या में फॉलोवर हैं। उनके एक-एक वीडियो को मिलियन में व्यूज मिलते हैं। अब छात्रों के बीच चर्चित खान सर का जादू बॉलीवुड तक पहुंच गया है और उनके फैंस में फिल्म इंडस्ट्री की लोकप्रिय अभिनेत्री रवीना टंडन भी शामिल हो गई हैं। रवीना टंडन ने अपने ट्विटर पर खान सर का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने खान सर के टैगलाइन में गुरू लिखा है। 

इस वीडियो में खान सर भारत के नक्शे पर नदियों और भारत की भौगोलिक सीमा की चर्चा करते हुए इसे भारत के राष्ट्रगान से जोड़ते हुए नजर आ रहे हैं. खान सर का यह वीडियो उनके क्लास का है. इसमें वो अपने छात्रों को भारत के नक्शे के माध्यम से समझाते हुए इसे अखंड भारत से जोड़ते नजर आ रहे हैं. अंत में इसे देश के राष्ट्रगान से भी जोड़ देते हैं. खान सर वीडियो में सबसे पहले अखंड भारत की चर्चा कर रहे हैं.

शानदार तरीके से बताया कैसा था अखंड भारत 

उत्तर में हिमालय पर्वत, फिर यूपी की दो प्रमुख नदियां गंगा और यमुना, इसके बाद द्रविड भारत, फिर महाराष्ट्र, पाकिस्तान का राज्य सिंध, उड़ीसा, बंगाल, पंजाब को नक्शे पर समझाते हैं. इस तरह से ये सभी अखंड भारत के चौतरफा मार्क किया हुआ लोकेशन है. अंत में खान सर राष्ट्रगान का 'पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा, द्राविड, उत्कल, बंग' के जरिए अखंड भारत को बता रहे हैं. वो कहते हैं कि दरअसल हमारा राष्ट्रगान अखंड भारत को ही बता रहा है।

हाल में यूक्रेन युद्ध पर वीडियो पोस्ट को 10 मिलियन व्यूज

खान सर अपने यू-ट्यूब चैनल पर किसी भी महत्वपूर्ण मुद्दे पर बेहद ही रोचक और बारिक तरीके से जानकारी देते हैं। हाल में ही उन्होंन रूस और यूक्रेन युद्ध को लेकर एक वीडियो यू-ट्यूब पर पोस्ट किया था। जिसमें उन्होंने युद्ध के कारणों का बेहतर तरीके से विश्लेषण किया था। इस पोस्ट को चार दिन में लगभग 10 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। 

यूपी के गोरखपुर में पैदा हुए खान सर अभी हाल ही में RRB-NTPC Result मामले में भी खूब चर्चा में आए थे. उनपर विद्यार्थियों को भड़काने के आरोप लगे थे और खान सर को गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड होना पड़ा था.



Suggested News