बॉलीवुड की मस्तानी आज हुई 35 वर्ष की, कैसे तय किया इतना लम्बा सफ़र, पढ़े पूरी खबर

बॉलीवुड की मस्तानी आज हुई 35 वर्ष की, कैसे तय किया इतना लम्बा सफ़र, पढ़े पूरी खबर

DESK : बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण आज 35 साल की हो गयीं. परिवार वालों से लेकर सोशल मीडिया पर उनके फैन्स उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. यहाँ तक की दीपिका का बर्थडे आज ट्रेंडिंग लिस्ट में सबसे ऊपर दिख रहा है. मॉडलिंग से करियर स्टार्ट करने से लेकर बॉलीवुड में 13 साल में अपनी जगह बनाने वाली दीपिका की अलग ही कहानी है. आज वो जिस मुकाम पर हैं वहां पर आने के लिए उन्होंने बहुत स्ट्रगल किया है. तो उनके बर्थडे के दिन आइये नजर डालते हैं उनसे जुड़ी हुई कुछ बातों पर. पर इससे पहले आपको बता दें की करोड़ो दिलों की रानी दीपिका का जन्म डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में हुआ था, लेकिन जब वो एक साल से भी कम की थीं तो उनका परिवार बेंगलुरु शिफ्ट हो गया था। दीपिका के पिता मशहूर इंडियन बैडमिंटन खिलाडी प्रकाश पादुकोण  है. दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया था की वह भी अपने पिता की तरह बैडमिंटन खिलाड़ी बनना चाहती थी.  

दीपिका ने अपनी करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. दीपिका को पहचान एक टेलीविज़न कमर्शियल से मिली और वह ऐड था लिरिल साबुन का. उसके बाद दीपिका ने लैक्मे फैशन वीक में डिज़ाइनर सुनीत वर्मा के लिए वॉक किया था जिसमें उन्हें मॉडल ऑफ़ द इयर अवार्ड से नवाजा गया था. उसके बाद उन्हें कई ऑफर आने लगें. उन्हें असली मुकाम तब मिली जब वह किंगफ़िशर कैलेन्डर का चेहरा बनी. पर बॉलीवुड में उन्हें 2006 में आई हिमेश रेशमिया के गाने नाम है तेरा से लोग जानने लगे और इसके बाद क्या था, दीपिका को बॉलीवुड से ऑफर आने लगे. 

दीपिका ने बॉलीवुड में आने से पहले कन्नड़ फिल्म की थी जिसका नाम ऐश्वर्या था. हलाकि उस फिल्म में दीपिका का किरदार काफी छोटा था पर फिर भी कन्नड़ दर्शकों न उन्हें बहुत पसंद किया था. 

बॉलीवुड में उनकी एंट्री 2007 में शाहरुख खान के साथ फिल्म ओम शांति ओम से हुई थी जिसमें उन्होंने डबल रोले प्ले किया था. वह फिल्म एक बहुत बड़ी हिट थी जिसके लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवार्ड भी मिला था. उसके बाद लव आज कल आई जिसके लिए भी दीपिका को सराहा गया था. पर इन सब के बाद भी दीपिका की करियर रफ़्तार पर नहीं थी. साल 2012 में आई कॉकटेल दीपिका की फिल्मी करियर का टर्निंग पॉइंट बना और फिर उसके बाद यह जवानी है दीवानी, हैप्पी न्यू इयर, बाजीराव मस्तानी, चेन्नई एक्सप्रेस, पद्मावत, राम लीला जैसी तमाम हित फिल्में देकर दीपिका बॉलीवुड की रानी बन गयी. दीपिका ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड की फिल्म भी की है. दीपिका को 2015 में उनकी फिल्म पिकू के लिए दो फिल्म्फेयर अवार्ड्स फॉर बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला है. दीपिका ने 2018 में खुद की प्रोडक्शन कंपनी भी लॉच की जिसके अन्दर उन्होंने छपाक मूवी की जिसमें दीपिका ने एक एसिड सर्वाइवर का किरदार किया था. 

दीपिका फिल्मों के साथ-साथ अपने बेबाक बोलने के अंदाज़ के लिए भी जानी जाती है. वो जिस तरह अपनी बात रखती है उसे काफी पसंद किया जाता है अब चाहे वो किसी वुमन इशू पर हो, डिप्रेशन पर हो या फिर उनके रिलेशनशिप को लेकर. वह हर एक मुद्दे पर बेबाक तरीके से अपनी बात रखती है.

दीपिका मुंबई अकादमी ऑफ़ द मूविंग इमेज की चेयरपर्सन है और साथ ही लिव लव लाफ फाउंडेशन की फाउंडर भी है जो की मेंटल हेल्थ को लेकर लोगों को रूबरू करवाता है.

दीपिका ने 2018 में एक्टर रणवीर सिंह से शादी कर ली. इससे पहले वह रणबीर कपूर को डेट कर रही थी. रणबीर कपूर के लिए दीपिका ने अपने नेक पर टैटू भी करवाया था जो की आज भी है. तो यह थी बॉलीवुड की मस्तानी का अब तक के सफर की कहानी. 


Find Us on Facebook

Trending News