बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को FIAF अवॉर्ड,अवार्ड पाने वाले बने पहले भारतीय, फिल्म सरंक्षण के लिया मिला अवार्ड

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को FIAF अवॉर्ड,अवार्ड पाने वाले बने पहले भारतीय, फिल्म सरंक्षण के लिया मिला अवार्ड

डेस्क:-बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्म धरोहर संरक्षण के क्षेत्र में एफआईएफ FIAF 2021 पुरस्कार दिया गया. बिग बी ने ट्विटर पर इस अवॉर्ड के बारे में जानकारी दी है. 

 बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को 19 मार्च शुक्रवार को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव (एफआईएएफ) द्वारा प्रतिष्ठित 2021 एफआईएएफ अवार्ड (FIAF Award 2021) से सम्मानित किया गया. अमिताभ बच्चन इस अवॉर्ड को पाने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं.

इन दिग्गजों ने की तारीफ 

इस मौके पर हॉलीवुड फिल्मकार मार्टिन स्कॉर्सीज और क्रिस्टोफर नोलन ने फिल्म धरोहर के संरक्षण के क्षेत्र में दिए गए योगदान के लिए अमिताभ बच्चन की सराहना की.उन्होंने कहा की हमारे आइकॉन एक्टर और सदी के महानायक हमेशा से फिल्मों के सरंक्षण की वकालत करते रहे है. 

वर्चुअल हुआ समारोह

डिजिटल माध्यम से आयोजित एक समारोह में अमिताभ बच्चन को एफआईएएफ पुरस्कार (FIAF Award 2021)  से सम्मानित किया गया है. यह पुरस्कार इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म अर्काइव द्वारा प्रदान किया जाता है.

किसने किया मनोनीत 

78 वर्षीय बॉलीवुड आइकन अमिताभ बच्चन का नाम एफआईएएफ संबद्ध फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा नॉमिनेशन किया गया था, जो फिल्म निर्माता और सरंक्षणकर्ता शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर द्वारा स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो भारत की फिल्मी विरासत के संरक्षण, पुनर्नवीकरण, डॉक्यूमेंटेशन, प्रदर्शनी और अध्ययन के लिए समर्पित है.

इन फिल्मों में आएंगे नजर 

बिग बी की बैक टू बैक कई फिल्में आ रही हैं. उनकी अगली रिलीज रूमी जाफरी का मनोवैज्ञानिक सस्पेंस ड्रामा 'चेहरे' है, जिसमें सह-कलाकार इमरान हाशमी और रिया चक्रवर्ती हैं. सदी के महानायक वर्तमान में अजय देवगन द्वारा निर्देशित थ्रिलर 'मेडे' की भी शूटिंग कर रहे हैं.. इसके अलावा वह 'झुंड' और 'ब्रह्मास्त्र' में भी नजर आने वाले हैं. फ़िलहाल हम इतना ही कह सकते है ही यह भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए गर्व की बात है. 

Find Us on Facebook

Trending News