बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Big Breaking : BPSC 67th पीटी परीक्षा रद्द, प्रश्न पत्र लीक होने के बाद आयोग ने किया रद्द

Big Breaking : BPSC 67th पीटी परीक्षा रद्द, प्रश्न पत्र लीक होने के बाद आयोग ने किया रद्द

पटना. बड़ी खबर बीपीएससी परीक्षा को लेकर आर रही है। बिहार लोकसेवा आयोग ने 67वीं प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा को रद्द कर दिया है। प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद अभ्यार्थियों ने प्रदर्शन किया था। इसके बाद आयोग ने जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया। जांच रिपोर्ट आने के बाद आयोग ने परीक्षा को रद्द कर दिया है। वहीं आयोग ने लीक पेपर की साइबर सेल से जांच कराने के लिए बिहार के डीजीपी से अनुरोध किया है।

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने की जांच के लिए एक टीम गठित की गई है। बीपीएससी के अध्यक्ष आरके महाजन ने जांच के लिए आयोग की तीन सदस्यीय टीम गठित की है। रविवार को परीक्षा शुरू होने के साथ ही प्रश्न पत्र लीक होने का मामला सामने आया। परीक्षा आरंभ होने से करीब 15 मिनट पहले ही प्रश्नपत्र लीक हो गया। वहीं आयोग की ओर से कहा गया है कि जांच टीम अपनी रिपोर्ट 24 घंटे में देगी।

दावा किया जा रहा है कि जब परीक्षा खत्म होने के बाद वायरल प्रश्न पत्रों से परीक्षा में आये सवालों का मिलान किया गया तो वायरल प्रश्न पत्र मैच कर गया। इसके साथ ही कई जगहों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा भी शुरू कर दिया है। आरा के भी कुंवर सिंह कॉलेज में बीपीएससी के परीक्षार्थियों ने हंगामा किया है जिसके बाद डीएम-एसपी सहित वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे।


बिहार के सभी जिलों में रविवार को बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा ली गई। इस परीक्षा में राज्य भर से लगभग 6 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। परीक्षा को लेकर राज्य के 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्र बनाए गए। राजधानी पटना में ही अकेले 83 केंद्रों पर 55710 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

Suggested News