बीपीएससी ने मानी हजारों अभ्यर्थियों की मांग, 16 से 18 नवंबर को होने वाली डीपीआरओ की परीक्षा हुई स्थगित, जानिए अब कब होगा एग्जाम

बीपीएससी ने मानी हजारों अभ्यर्थियों की मांग, 16 से 18 नवंबर को होने वाली डीपीआरओ की परीक्षा हुई स्थगित, जानिए अब कब होगा एग्जाम

पटना. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने सहायक निदेशक सह जिला जनसम्पर्क अधिकारी (डीपीआरओ) की परीक्षा स्थगित कर दी है. डीपीआरओ की परीक्षा की 16 नवंबर से 18 नवंबर तक घोषित की गई थी लेकिन अपरिहार्य कारणों से इसे अब स्थगित कर दिया गया है. आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार अपरिहार्य कारणों से कुछ दिनों के लिए डीपीआरओ की परीक्षा को स्थगित किया गया है. वैसे बीपीएससी ने अभी अगली तारीख नहीं बताई है.

बीपीएससी की ओर से इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. इसमें बताया गया है कि इस परीक्षा के पुन: आयोजन की तिथि बाद में घोषित की जाएगी. दरअसल अभ्यर्थियों ने लेट से सिलेबस अपलोड होने का मुद्दा उठाया था. बीपीएससी की ओर से इस परीक्षा की तिथि 16 से 18 नवंबर घोषित की गई थी जबकि परीक्षा के पांचवें पत्र का सिलेबस 28 अक्टूबर को वेबसाइट पर अपलोड किया गया. ऐसे में मात्र 15 दिनों से कुछ ज्यादा समय ही अभ्यर्थियों को मिल रहा था. ऐसे में बड़ी संख्या में छात्रों ने आयोग को ईमेल करके परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था.

वहीं परीक्षा की तिथि बढ़ाने के दबाव बनाने का एक कारण यह भी माना गया कि परीक्षा के लिए पटना विश्वविद्यालय का जो सिलेबस डाला गया है वह आधा अधूरा और पुराना है. साथ ही अभ्यर्थियों को जो एडमिड कार्ड जारी हुआ है उसे लेकर भी उनका कहना है कि न्यूनतम 21 दिन पहले एडमिड कार्ड जारी करने की प्रक्रिया रही है लेकिन इस बार इस समय अवधि का भी ध्यान नहीं रखा गया है. इसलिए अभ्यर्थियों ने परीक्षा तिथि में बदलाव की मांग की थी. 

हालांकि बीपीएससी ने अभ्यर्थियों की मांग को ध्यान में रखकर परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय ले लिया लेकिन अगली तिथि की घोषणा नहीं गई है. इससे लेकर अब नए किस्म का असमंजस बना हुआ है. माना जा रहा है अब फिर से पूरी प्रक्रिया का पुनरीक्षण कर नए सिरे से तारीखों की घोषणा होगी. साथ ही उसी अनुरूप सिलेबस में भी बदलाव हो सकता है. 



Find Us on Facebook

Trending News