बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, 65वीं पीटी परीक्षा में आये सवालों को लेकर हुआ बड़ा निर्णय, पढ़िए पूरा डिटेल

BPSC अभ्यर्थियों  के लिए बड़ी खबर, 65वीं पीटी परीक्षा में आये सवालों को लेकर हुआ बड़ा निर्णय, पढ़िए पूरा डिटेल

पटना : बीपीएससी अभर्थियों के लिए यह खबर जरूरू है. 65वीं प्रारंभिक परीक्षा(पीटी) के आंसर की में बदलाव होगा. विशेषज्ञ समिति ने इसके नौ सवालों के जवाब बदलने की अनुशंसा की है.

आपको बता दें कि आयोग ने यह साफ किया है कि केवल उत्तर के विकल्प में बदलाव होगा.जानकारी के मुताबिक विशेषज्ञ समिति ने 9 सवालों को बदलने की अनुशंसा की है. उसे आयोग के सामने रखा जाएगा और आयोग की अनुमति मिलने के बाद अंतिम आंसर की तैयार होगी.जिसके आधार पर ओएमआर शीट का मूल्यांकन किया जाएगा.अनुशासित सवालों के उत्तर का विकल्प बदलेगा पर कोई सवाल नहीं हटाया जा

15 अक्टूबर को 65वीं बीपीएससी पीटी आयोजित की गई थी, इसके लिए 4.75 लाख छात्रों ने आवेदन दिया था और परीक्षा में लगभग 3 लाख छात्र शामिल हुए थे.परीक्षा के बाद 27 अक्टूबर को आयोग ने पहली आंसर की जारी की थी 11 नवंबर तक परीक्षार्थियों से आपत्ति मांगी थी. परीक्षार्थियों की ओर से 600 आपत्ति दर्ज करवाई गई थी.जिनमें कुल 30 सवालों के आयोग द्वारा निर्धारित उत्तरों पर सवाल उठाए गए थे.जिनमे 15 प्रश्नों पर की गई आपत्तियां गंभीर थीं.जिनके समर्थन में अभ्यर्थियों ने पुस्तकों और अन्य प्रमाणों की कटिंग आयोग को दी थी.आयोग की 15 सदस्यीय समिति ने दो बैठकों के बाद इनमे से 9 सवालों के उत्तर बदलने की अनुशंसा की है. 

Suggested News