बीपीएसएससी ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर, जानिए कैसे और कब होंगी परीक्षाएं

बीपीएसएससी ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर, जानिए कैसे और कब होंगी परीक्षाएं

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के द्वारा परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया गया है। परीक्षा कैलेंडर के मुताबिक 29 नवंबर से 17 जनवरी 2021 के बीच परीक्षाओं की तिथि घोषित की गई है ।जिसमें बताया गया है की बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर, सार्जेंट असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ऑफ जेल और असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ऑफ जेल एक्स सर्विसमैन की मुख्य परीक्षा 29 नवंबर रविवार को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए बिहार के हर जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं ।जिसमें 50 हजार से अधिक परीक्षार्थी भाग लेंगे। गौरतलब है कि कोरोना की वजह से दारोगा भर्ती परीक्षा को दो-दो बार आगे बढ़ाया जा चुका है.
वहीं बिहार पुलिस एसआई इंफोर्समेंट ,एसआई स्टेनो एएसआई रेंज ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षाएं 29 नवंबर से 17 जनवरी 2021 के बीच होंगी .करीब 2446 पदों पर भर्ती होनी है. बिहार पुलिस इनफोर्समेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती 212 पदों की प्रारंभिक परीक्षा 6 दिसंबर को वहीं गृह विभाग में स्टेनो एएसआई लिखित परीक्षा 10 जनवरी 2021 को आयोजित की गई है। 

परीक्षा कैलेंडर की विस्तृत जानकारी हेतु परीक्षार्थी आयोग के अधिकारिक वेबसाइट www.bpssc. bih.nic.in पर भर्ती परीक्षाओं की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
परीक्षा विशेषज्ञों के अनुसार अब परीक्षार्थियों को त्योहारों के दौरान भी पढ़ना होगा.

Find Us on Facebook

Trending News