BPSC की 66वीं PT में पूछे गए सवाल का औपबंधिक उत्तर जारी,यहां देखें...

BPSC की 66वीं PT में पूछे गए सवाल का औपबंधिक उत्तर जारी,यहां देखें...

पटना: बिहार लोकसेवा आयोग ने 66वीं PT के अंतर्गत सामान्य अध्ययन विषय की परीक्षा 27 दिसंबर को राज्य भर में आयोजित की थी। परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों के औपबंधिक उत्तर आयोग ने गुरुवार को जारी कर दिए। इसे आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर देखा जा सकता है। इसमें A, B, C, D शृंखला के सभी प्रश्नपत्रों के जवाब हैं। 

BPSC की तरफ  से कहा गया है कि जिन उम्मीदवारों को उक्त विषय के किसी भी प्रश्न पुस्तिका शृंखला के किसी भी प्रश्न के औपबंधिक उत्तर पर किसी तरह की कोई आपत्ति हो तो वे इस संबंध में प्रामाणिक स्रोत या साक्ष्य के साथ अपनी आपत्ति या सुझाव संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक बिहार लोक सेवा आयोग को स्पीड पोस्ट से भेज सकते हैं। यह 5 फरवरी की शाम 5 बजे तक आयोग को मिल जाना चाहिए।

आयोग ने कहा है कि भेजी गई आपत्ति की गहन समीक्षा विषय विशेषज्ञ करेंगे। समीक्षा के बाद समिति द्वारा दुबारा सभी प्रश्नपत्रों का अंतिम आदर्श उत्तर तैयार किया जाएगा। विषय विशेषज्ञों की समिति द्वारा तैयार किए गए उस अंतिम आदर्श उत्तर के आधार पर OMR आंसर शीट का मूल्यांकन होगा। 

औरंगाबाद की रद्द परीक्षा अब पटना में
BPSC की PT में औरंगाबाद के एक सेंटर पर प्रश्नपत्र लीक की अफवाह के बाद परीक्षा का बहिष्कार कर दिया था। अब आयोग ने औरंगाबाद के परीक्षा केन्द्र संख्या-660, BL इंडो एंग्लियन पब्लिक स्कूल, रामपुर से संबद्ध रौल नम्बर- 409931 से 410780 तक के कुल 850 अभ्यर्थियों की परीक्षा की तिथि जारी की है। परीक्षा 14 फरवरी को 12 बजे मध्याह्न से 2 बजे अपराह्न तक पटना के परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी। 

Find Us on Facebook

Trending News