बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीपीएससी नौकरी घोटाला मामले में आरोपी रामकिशोर सिंह ने दायर की जमानत याचिका, 20 नवंबर को निगरानी कोर्ट में सुनवाई

बीपीएससी नौकरी घोटाला मामले में आरोपी रामकिशोर सिंह ने दायर की जमानत याचिका, 20 नवंबर को निगरानी कोर्ट में सुनवाई

PATNA: बीपीएससी नौकरी घोटाला मामले में आरोपी रामकिशोर सिंह ने पटना के निगरानी कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। 20 नवंबर को इस मामले की सुनवाई होगी। निगरानी पीपी आनंदी सिंह ने ये जानकारी दी है।

बताया जा रहा है कि बीपीएससी के पूर्व सदस्य रामकिशोर सिंह ने 8 नवंबर को अग्रिम जमानत की याचिका दायर की है।जिसकी सुनवाई निगरानी कोर्ट में 20 नवंबर को होगी।

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग के तत्कालीन सदस्य रामकिशोर सिंह और उनके सहयोगी परमेश्वर राय पर निगरानी ने भ्रष्ट आचरण को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। निगरानी ने प्राथमिकी की जानकारी निगरानी की विशेष कोर्ट को भी दे दी है। सिंह पर नंबर बढ़ाने के नाम पर आवेदक से 30 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप हैं। सूत्रों की मानें तो रामकिशोर सिंह की परेशानी अभी और बढऩे वाली है। विजिलेंस ब्यूरो उनकी वॉयस रिकार्डिंग को आधार पर इस रैकेट में शामिल अन्य धंधेबाजों तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि विजिलेंस ब्यूरो ने अब इस सच्चाई का सबूत जुटा लिया है। पता चला है कि यह मामला 56 वीं से 59 वीं मुख्य परीक्षा को पास करने वालों के इंटरव्यू से जुड़ा है। सूत्रों के मुताबिक  विजिलेंस के पास नौकरी के नाम पर रिश्वतखोरी की पूरी बात रिकॉर्डेड है। यह बातचीत 10 मई 2018 को डॉक्टर रामकिशोर सिंह के सरकारी आवास (बी 3/65, बेल्ट्रान भवन, शास्त्रीनगर) पर रिकॉर्ड की गई थी।




Suggested News