बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीपीएससी 15 मई को आयोजित करेगा सीडीपीओ की परीक्षा, जानिए बाकी परीक्षाओं को लेकर क्या बोले जॉइंट सेक्रेटरी

बीपीएससी 15 मई को आयोजित करेगा सीडीपीओ की परीक्षा, जानिए बाकी परीक्षाओं को लेकर क्या बोले जॉइंट सेक्रेटरी

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित की जाने वाली कई परीक्षाओं को लेकर राज्य के छात्र इन्तजार कर रहे हैं। इस मामले को लेकर आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने कहा की यहां मुख्य रूप से गजटेड ऑफिसर भर्ती की परीक्षा ली जाती है। आयोग की यह पूरी कोशिश है की सत्र को नियमित किया जाये। उन्होंने कहा की 67 वीं बीपीएससी मुख्य परीक्षा का रिजल्ट 15 अप्रैल तक जारी करने का प्रयास किया जा रहा है। 

पीटी में 6 लाख से ऊपर परीक्षार्थी शामिल हुए थे। यह आयोग के प्रति छात्रों के विश्वास को प्रदर्शित करता है। सत्र नियमित होने की वजह से छात्र इसकी तैयारी में जुटे होते हैं। 15 मई को सीडीपीओ का परीक्षा आयोजित किया जायेगा। इसमें भी 1.80 लाख आवेदन मिले हैं। उन्होंने कहा की हेडमास्टर के परीक्षा के लिए अभीतक 12 हज़ार आवेदन मिले हैं। जिसके लिए 11 अप्रैल तक आवेदन लिया जायेगा। इसमें एक ही परीक्षा लेकर शिक्षा विभाग को भेज देना हैं। 

उन्होंने कहा की कुछ दिन पहले ही इंजीनियरिंग की परीक्षा ली गयी है। इसका रिजल्ट भी जल्द प्रकाशित कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा की फ़िलहाल बड़ी संख्या में विभागों से रिक्तियां आ रही है। इसके मद्देनजर छुट्टियों के दिन भी अधिकारी काम कर रहे हैं।

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News