बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दारोगा बहाली परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने से बीपीएसएससी का इंकार, वायरल उत्तर की कॉपी लहराने वालोंं से मांगा प्रमाण

दारोगा बहाली परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने से बीपीएसएससी का इंकार, वायरल उत्तर की कॉपी लहराने वालोंं से मांगा प्रमाण

Patna : दारोगा बहाली पीटी परीक्षा को रद्द करने की मांग करने वालो को बिहार पुलिस सेवा आयोग ने  चुनौती दी है। 

आयोग के अध्यक्ष ने कहा है कि द्वितीय पाली के कथित वायरल उत्तर की फोटोकॉपी लहराते हुए प्रदर्शन करने वाले धीरज कुमार यह बताएं कि किस मोबाइल (नंबर) से उन्हें उत्तर का स्क्रीन शॉट मिला है। यदि वह मोबाइल नंबर बताते है तो पूरे मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जायेगी। 

मेरिट के आधार पर रिजल्ट

अध्यक्ष ने कहा है कि नियमों के अनुसार मेरिट के आधार पर परीक्षा परिणाम जारी किया गया है। आरोपों को लेकर भोजपुर व नवादा जिला प्रशासन या आयोग की जांच में पुष्टि नहीं हुई। 

उन्होंने कहा कि 36 जिलों में सभी 595 केंद्रों पर करीब 25 हजार जैमर लगाए गए थे, ताकि मोबाइल, ब्लू टूथ या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण काम नहीं कर सके। साथ ही परीक्षा केंद्र पर सभी परीक्षार्थियों की फोटोग्राफी कराई गई थी। 

प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ

मुख्य परीक्षा व फिजिकल टेस्ट में भी फोटोग्राफी होगी ताकि कोई दूसरे के बदले परीक्षा में शामिल नहीं हो सके। ऐसे में परीक्षा का प्रश्न पत्र लिक होने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।

दोबारा नहीं होगी पीटी परीक्षा

उन्होंने कहा है कि पहले भी स्क्रीन शॉट के आधार पर शिकायत की गई थी, पर मोबाइल नंबर नहीं बताया जा रहा है। ऐसा कोई साक्ष्य नहीं है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाए। 

वहीं आयोग के अध्यक्ष ने स्पष्ट कर दिया है कि नवादा व आरा में हंगामे के कारण जिन सेंटरों पर परीक्षा रद्द हुए थे, वहां के परीक्षार्थियों के लिए दोबारा पीटी नहीं होगा। 

बता दें बीते बुधवार दोपहर को दारोगा अभ्यर्थियों ने पटना के डाकबंगला चौराहा पर विरोध प्रदर्शन किया। परीक्षा में धांधली होने का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थी सड़क पर धरने पर बैठ गए और राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे।

मौके पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने अभ्यर्थियों से सड़क खाली करने की अपील की। छात्र सड़क से न हटे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के जवानों ने अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। लाठीचार्ज में एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थी को चोट आई। कई को पुलिस ने हिरासत में लिया।

विरोध प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी दारोगा बहाली के लिए हुई परीक्षा को रद्द करने और सीबीआई से इसकी जांच कराने की मांग कर रहे थे। 


Suggested News