बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP कैंडिडेट के नाम पर मंथन, चुनाव समिति के बाद कोर कमेटी की मीटिंग, संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार....

BJP कैंडिडेट के नाम पर मंथन, चुनाव समिति के बाद कोर कमेटी की मीटिंग, संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार....

PATNA:  बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। 24 मई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। बिहार विधानसभा में विधायकों की संख्या बल के हिसाब से बीजेपी को 2,जेडीयू-1 और राजद को 2 सीटें मिलेगी। इस बार बीजेपी कोटे से गोपाल नारायण सिंह और सतीश चंद्र दूबे का कार्यकाल खत्म हो रहा है। अब बीजेपी नेतृत्व फिर से पुराने पर दांव लगायेगी या मैदान में नया चेहरा उतारेगी इस पर कोर कमेटी ने मंथन किया।

चुनाव समिति के बाद कोर कमेटी

बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आज राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार पर मंथन किया गया। पहले चुनाव समिति की बैठक हुई इसके बाद कोर कमेटी की। बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, सह प्रभारी हरिश द्विवेदी,क्षेत्रीय़ संगठन महामंत्री, महामंत्री समेत कमिटी के सदस्य मौजूद रहे। चुनाव समिति की बैठक में सदस्यों ने उम्मीदवारों की सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजने का अधिकार प्रदेश अध्यक्ष को दे दिया। 

गेंद केंद्रीय नेतृत्व के पास 

वहीं, कोर कमिटी की बैठक में उम्मीदवारों की लिस्ट पर मंथन हुआ।इसके बाद अब उम्मीदवारों की संभावित सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जायेगी। बताया जाता है कि बिहार से दो सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट में 6 नेताओं के नाम हैं। अब भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति दिल्ली में बैठेगी । इसके बाद उम्मीदवारों का नाम तय होगा और ऐलान होगा। हालांकि कोर कमेटी की बैठक खत्म होने के बाद कई नेताओं ने चुप्पी साध ली। पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी बिना कुछ बोले ही निकल गये। 

Suggested News