बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस बाजार में कौड़ियों के दाम मिलते हैं ब्रांडेड सामान, 4 घंटे में होता है 15-20 करोड़ का बिजनेस

इस बाजार में कौड़ियों के दाम मिलते हैं ब्रांडेड सामान, 4 घंटे में होता है 15-20 करोड़ का बिजनेस

NEWS4NATION DESK : आप ब्रांडेड सामान लेना चाहते है पर उसकी कीमत की वजह से खरीद नहीं पाते है तो देश के इस बाजार में चले जाइए। जहां आपको देश-विदेश के हर ब्रांडेड सामान आधी से भी कम कीमत में मिल जायेगी। हम बात कर रहे है मायानगरी मुंबई के कमाठीपुरा में लगने वाले सबसे बड़े चोर बाजार की।  

सुबह 4-8 बजे तक चलता है ये बाजार
यह मार्केट मुंबई के कमाठीपुरा इलाके की डेढ़ गली में लगता है। तड़के 4 बजे शुरू होने वाला ये मार्केट सुबह 8 बजे बंद हो जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस मार्केट की शुरुआत 1950 में हुई थी। शुरुआती दौर में मार्केट सिर्फ शुक्रवार के दिन लगा करता था, लेकिन अब मार्केट शुक्रवार और गुरुवार को लगता है। बताया जाता है कि यहां मुंबई के आसपास की छोटी फैक्ट्रियों से थोक में सामान आता है। इसे यहां कम दाम में बेचा जाता है। कुछ ब्रांडेड कंपनियों से डिफेक्टिव सामान व्यापारी खरीदते हैं, जिन्हें रिपेयर कर यहां आधी कीमत में बेचा जाता है।

आधे से कम कीमत पर मिलता है बांडेड कंपनियों के सामान 

इस बाजार में ब्रांडेड कंपनियों के सामान आधे से भी कम कीमत पर मिलती है। नाइक, एडीडॉस, लोटो जैसी अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के जूते जिसकी बाजार में कम से कम कीमत 8 हजार रुपये है वह यहां 1500 से 2000 रुपये में मिल जाती है। वहीं देशी-विदेशी घड़ियों समेत इलेक्ट्रॉनिक सामानों के साथ-साथ घरेलू उपयोग की अन्य चीजें भी काफी कीमत पर मिलती है।  

करोड़ों का टर्नओवर
मार्केट में सैकड़ों की तादाद में व्यापारी सामान बेचने आते हैं। माना जाता है कि महज चार घंटे लगने वाले इस बाजार में एक दिन में 15 से 20 करोड़ रुपए तक का बिजनेस होता है। छोटे शहरों के बिजनेसमैन यहां से बड़े पैमाने पर कम कीमत में सामान खरीदने आते हैं।

Suggested News