बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोजी-रोटी पर लगा ब्रेक, दो दोस्त रिक्शा से ही निकल पड़ा दिल्ली टू कोलकाता, फिर पुलिसवाले ने क्या किया पढ़िए

रोजी-रोटी पर लगा ब्रेक, दो दोस्त रिक्शा से ही निकल पड़ा दिल्ली टू कोलकाता, फिर पुलिसवाले ने क्या किया पढ़िए

Desk: राजधानी दिल्ली में कोरोना के प्रकोप ने दिहाड़ी मजदूरों, रिक्शा चालकों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. उनकी रोजी-रोटी पर ब्रेक तो लग ही गया है, दिल्ली में कोरोना से संक्रमित होने का खतरा भी उन्हें सता रहा है.

लिहाजा कई मजदूर, रिक्शा चालक हड़बड़ी में अपने घरों की ओर निकल पड़े हैं. ऐसे ही दो शख्स को दिल्ली पुलिस ने अक्षरधाम के पास रोक दिया है. आवागमन के साधनों की कमी में ये दोनों रिक्शा चलाकर ही दिल्ली से कोलकाता जाना चाह रहे थे.

पश्चिम बंगाल के रहने वाले पंचू मंडल और उनके एक साथी दिल्ली में रिक्शा चलाकर गुजारा करते हैं. लेकिन लॉकडाउन की वजह से न सिर्फ इन्हें काम मिलना बंद हो गया है बल्कि यहां कोरोना से संक्रमित होने का खतरा भी सता रहा है. इनका कहना है कि दिल्ली में इनके पास न रहने के लिए जगह है, न ही सवारियां मिल रही है, इसलिए ये लोग अब अपने घर जा रहे हैं.

ये दोनों रिक्शा लेकर पश्चिम बंगाल की लगभग असंभव यात्रा पर निकल तो पड़े थे, लेकिन अक्षरधाम में पुलिस ने इन्हें रोककर वापस कर दिया. पंचू मंडल ने कहा कि पुलिस हमें आगे नहीं जाने दे रही है. पुलिस का कहना है कि हमें बसों के जरिए घर भेजा जाएगा. हालांकि पंचू मंडल अभी भी रिक्शा से ही जाना चाहते हैं. पंचू मंडल ने कहा मैं पश्चिम बंगाल जा रहा था, लेकिन पुलिस ने हमें लौटा दिया, वे कह रहे हैं कि हमें बस से भेजा जाएगा, हम रिक्शा चलाने वाले दो लोग थे, हम बारी बारी से रिक्शा खींचते और पश्चिम बंगाल पहुंच जाते, हमें सात दिन लगता. पंचू मंडल ने कहा कि अब यहां हमें कोई काम नहीं मिल रहा है. कोई सवारी नहीं है, हमारे लिए बहुत मुश्किल वक्त है.


Suggested News