बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : फिर से रेल हादसा ! इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन हुई बेपटरी, यात्रियों में मचा कोहराम

BREAKING : फिर से रेल हादसा ! इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन हुई बेपटरी, यात्रियों में मचा कोहराम

DESK. रेल हादसों के रुकने का सिलसिला थम नहीं रहा है. शनिवार को एक बार फिर से एक ट्रेन बेपटरी हो गई. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि शनिवार सुबह इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे मध्य प्रदेश के जबलपुर स्टेशन के पास पहुंचने पर पटरी से उतर गए। उन्होंने बताया कि सुबह करीब 5.40 बजे हुई इस दुर्घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। उनके अनुसार, मरम्मत का काम चल रहा है और घटना की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है। जबलपुर स्टेशन पश्चिम मध्य रेलवे (डब्ल्यूसीआर) जोन के अंतर्गत आता है।


अधिकारी ने बताया, "इंदौर-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस (22191) के दो डिब्बे उस समय पटरी से उतर गए, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 के पास पहुंच रही थी।" उन्होंने बताया कि पटरी से उतरे डिब्बे इंजन के ठीक पीछे थे। उन्होंने बताया कि पटरी से उतरने की घटना प्लेटफॉर्म से करीब 50 मीटर दूर हुई। 


पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक (डीसीएम) मधुर वर्मा ने कहा, "ट्रेन का निर्धारित आगमन समय सुबह 5.35 बजे है। यह दुर्घटना सुबह 5.38 बजे हुई, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन में प्रवेश करने वाली थी। लोको पायलट ने तुरंत ट्रेन रोक दी और अन्य डिब्बों को घसीटने से बचा लिया।" उन्होंने कहा, "इंजन से सटे दो डिब्बे पटरी से उतर गए, लेकिन सौभाग्य से इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ।" वर्मा ने कहा कि यात्री ट्रेन से उतर गए और आस-पास की पटरियों पर यातायात करीब आधे घंटे तक रुका रहा। 


उन्होंने कहा, "जांच के लिए एक बहु-विभागीय जांच समिति गठित की गई है।" उन्होंने कहा कि रेलवे यातायात पर कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ा, क्योंकि स्टेशन का केवल प्लेटफॉर्म नंबर छह परिचालन के लिए बंद था। पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हर्षित श्रीवास्तव ने कहा, "जब यह घटना हुई, तब ट्रेन 5 किमी प्रति घंटे की गति से चल रही थी।" 


उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही ट्रेन के पटरी से उतरने के पीछे का कारण पता चलेगा। उन्होंने कहा कि मार्ग पर रेल यातायात सामान्य है और पटरी से उतरे डिब्बों को फिर से पटरी पर लाने के प्रयास जारी हैं।

Suggested News