बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: देश में एक और ट्रेन हादसा, बेपटरी हुई मालगाड़ी, परिचालन बाधित

BREAKING: देश में एक और ट्रेन हादसा, बेपटरी हुई मालगाड़ी, परिचालन बाधित

DESK: देश में एक के बाद एक ट्रेन हादसों का सिलसिला जारी है। ट्रेन दुर्घटना में कई लोग अपनी जान गंवा दे रहे हैं। ताजा मामला राज्यस्थान के अलवर का है। जहां मालगाड़ी बेपटरी हो गई। इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। आनन -फानन में रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। जानकारी अनुसार मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दी गई, जिसके बाद जयपुर के एडीआरएम मनीष गोयल मौके पर पहुंचे हैं।

दरअसल, पूरा मामला राजस्थान के अलवर शहर का है। जहां मथुरा ट्रैक पर बने अलवर गुड्स स्टेशन से रेवाड़ी जाने वाली एक मालगाड़ी के तीन पहिए मथुरा ट्रैक पर पटरी से उतर गए, जिससे मथुरा-अलवर ट्रैक पर चलने वाली गाड़ियां प्रभावित हुई हैं। इस घटना के जांच के आदेश दिए गए हैं कि आखिर में यह मालगाड़ी पटरी से कैसे उतरी। 

मथुरा ट्रैक बाधित होने के कारण आज डीग जिले के गोवर्धन जी में गुरु पूर्णिमा पर आयोजित होने वाले मेले में जाने वाले लाखों से श्रद्धालु परेशान हो रहे हैं। हालांकि, सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रैक को ठीक करने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन रेलवे द्वारा चलाई गई मेला स्पेशल ट्रेन सहित कई ट्रेन को रद्द कर दिया गया है, जिससे अलवर के रेलवे स्टेशन पर हजारों यात्री परेशान हुए हैं।

जानकारी अनुसार यह घटना रविवार तड़के करीब 2.30 बजे की है। अलवर मथुरा रेलवे लाइन को ठीक करने के लिए बचाव एवं राहत कार्य तेजी से किया जा रहे हैं। रेलवे के अधिकारी मौके पर तैनात हैं। गनीमत रही कि यह सवारी गाड़ी नहीं थी इस पटरी पर से दिल्ली जयपुर रेल मार्ग पर यातायात बाधित नहीं हुआ है। इस ट्रैक पर चलने वाली सभी गाड़ियां यथावत चल रही हैं।

जयपुर रेलवे के एडीआरएम मनीष गोयल ने बताया कि अलवर गुड्स स्टेशन से रेवाड़ी जाने वाली मालगाड़ी मथुरा ट्रैक पर ही पटरी से उतर गई। यह गुड्स स्टेशन मथुरा ट्रैक पर बना हुआ है। इस ट्रेन को रेवाड़ी जाना था और अलवर स्टेशन पर रिसीव करना था उससे पहले ही यह ट्रेन उतर गई। इसकी सूचना जैसे मिली तो अधिकारी मौके पर पहुंचे और तकनीकी कार्मिकों द्वारा इस ट्रैक को नॉर्मल किया जा रहा है।

Suggested News