बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: बिहार के अतिथि शिक्षक जाना चाहते हैं जेल, सीएम नीतीश से अपील, भेज दीजिए हमें कारागार, हैरान करने वाली वजह

BREAKING: बिहार के अतिथि शिक्षक जाना चाहते हैं जेल, सीएम नीतीश से अपील, भेज दीजिए हमें कारागार, हैरान करने वाली वजह

PATNA: बिहार के अतिथि शिक्षकों ने बड़ी मांग की है। उन्होंने सीएम नीतीश से कहा है कि सभी अतिथि शिक्षकों को जेल में डाल दें। शिक्षकों ने इसको लेकर बड़ी वजह भी दी है। अतिथि शिक्षकों का कहना है कि जब सरकार के पास शिक्षक नहीं थे तो उनसे सेवा लिए और अब उन्हें सेवा मुक्त कर रहे हैं। जब हम लोगों ने आंदलोन किया तो बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया गया। वहीं अतिथि शिक्षकों ने 17 अप्रैल को जेल भरो आंदोलन करने का फैसला लिया है। 

अतिथि शिक्षक के नेता संजिव कुमार ने कहा है कि, प्लस 2 विद्यालयों के अतिथि शिक्षकों का हाल दिन पर दिन खराब होती जा रही है। आज बच्चे सवाल कर रहे हैं कि सर आप विद्यालय क्यों नहीं आ रहे हैं? शिक्षक नेता ने कहा कि, जब बिहार में शिक्षक नहीं थे और हाईकोर्ट ने फटकार लगाई तो सीएम नीतीश ने अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति थी। अतिथि शिक्षकों ने सरकार के आदेश पर तरह तरह के काम किए। वहीं अब सरकार अपने संकल्प को तोड़ कर अतिथि शिक्षकों को ही बाहर कर रही है। कोरोना काल से लेकर जनगणना तक में सरकार ने अतिथि शिक्षकों से काम लिया। अब शिक्षकों को हटाना कहां से उचित है। 

शिक्षक नेता का कहना है कि, सीएम नीतीश अतिथि शिक्षकों को गुमराह कर रहे हैं। सीएम क्यों नहीं सक्षमता परीक्षा लेकर अतिथि शिक्षकों को स्थाई कर दे रहे हैं? वहीं शिक्षक नेता ने सीएम को चेतावनी देते हुए कहा कि, सभी अतिथि शिक्षक 17 अप्रैल को जेल भरो आंदोलन करेंगे। शिक्षक नेता ने कहा कि,सीएम नीतीश पटना के जेल को खाली करें। सभी शिक्षक को जेल में डाले। अतिथि शिक्षक जेल में ही पठन-पाठन सुचारु रुप से चलाएंगे। कैदियों को शिक्षित करे ताकि बिहार अपराधमुक्त बन सके। 

अतिथि शिक्षक नेता संजीव कुमार ने कहा बिहार में जब हमें मौका मिला तो बिहार का रिजल्ट 85% तक पहुंचा दिया अब जेल में भी जाएंगे और वहां जो कैदी हैं उन्हें पढ़ाएंगे ताकि बिहार अपराध मुक्त हो जाए। उन्होंने कहा कि, 17 अप्रैल को सभी तरह के शिक्षक जेल भरो आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि, हम बाहर रह कर बिहार में 85 प्रतिशत रिजल्ट दिलवाएं हैं और मेडल आनंद किशोर ले रहे हैं, तो अब हमें जेल में डाल दिया जाएं। हम वहां कैदियों को पढ़ा के अपराधमुक्त बिहार बनाएंगे। 

Suggested News