BREAKING : इंडिया ने दिया एनडीए को दिया बड़ा झटका, विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को गंवानी पड़ी सीटें

BREAKING : इंडिया ने दिया एनडीए को दिया बड़ा झटका, विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को गंवानी पड़ी सीटें

DESK. एनडीए और इंडिया यानी भाजपा और विपक्षी दलों के गठबंधन के बीच हुई प्रतिष्ठा की पहली लड़ाई में इंडिया ने एनडीए पर बढ़त बना ली है. देश के छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों के चुनाव परिणाम में सिर्फ 3 पर भी भाजपा का कमल खिला है. शेष 4 सीटों पर इंडिया गठबंधन से जुड़े दलों ने बाजी मारी है या निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है. 

त्रिपुरा में 5 सितंबर को बोक्सानगर और धानपुर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई है. त्रिपुरा के बोक्सानगर और धानपुर सीटों पर हुए चुनाव के लिए गिनती खत्म हो गई है और दोनों ही सीटें भाजपा ने परचम लगराया है. दोनों सीटों पर भाजपा और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सिस्ट के बीच मुख्य मुकाबला था. भाजपा ने तफ्फजल हुसैन पर  बोक्सानगर में दाव खेला था तो  बिंदू देबनाथ को धानपुर में चुनावी मैदान में उतारा था. वहीं, सीपीआई-एम ने बोक्सानगर में मिजान हुसैन और धानपुर में कौशिक चंदा को मैदान में उतारा था.

बोक्सानगर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रतियाशी तफ्फजल हुसैन को 34,146 वोट मिले तो दूसरे नंबर पर रहे सीपीआई-एम के मिजान हुसैन को महज 3909 वोट से संतोष करना पड़ा. वहीं धानपुर विधानसभा सीट से भाजपा के बिंदू देबनाथ ने 30017 वोट प्राप्त किए तो सीपीआई-एम के कौशिक चंदा को 11146 वोट मिला. वहीं उत्तराखंड में भी भाजपा को जीत मिली है. 

वहीं पश्चिम बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी विधायक बिष्णु पदा रे के निधन के बाद धूपगुड़ी उपचुनाव हो रहा है. भाजपा के तापसी राय का मुकाबला टीएमसी उम्मीदवार निर्मल चंद्र राय के साथ हुआ है. बीजेपी की तापसी राय को टीएमसी उम्मीदवार निर्मल चंद्र से 4313 वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. इसी तरह झारखंड के डुमरी विधानसभा उपचुनाव में सत्ताधारी झामुमो की प्रत्याशी बेबी देवी ने निकटतम उम्मीदवार आजसू की यशोदा देवी को 17153 वोटों के अंतर से हटाया.

वहीं केरल में कांग्रेस प्रत्याशी चांडी ओमान ने 37719 वोटों से जीत हासिल की. यहां भाजपा के उम्मीदवार एल. लाल को मात्र 6558 वोट ही आए. भाजपा शासित सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में पार्टी को बड़ा झटका लगा है. घोसी विधानसभा में भाजपा उम्मीदवार दारा सिंह चौहान को  समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह से कड़ा मुकाबला झेलने पड़ा है. सुधाकर सिंह ने करीब 38 हजार वोटों की निर्णायक बढ़त लेकर भाजपा को बड़ा झटका दिया है.


Find Us on Facebook

Trending News