बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : सांसद शफीकुर्रहमान का निधन, सबसे बुजुर्ग लोकसभा सदस्य ने लंबी बीमारी के बाद तोडा दम

BREAKING : सांसद शफीकुर्रहमान का निधन, सबसे बुजुर्ग लोकसभा सदस्य ने लंबी बीमारी के बाद तोडा दम

DESK. लोकसभा सबसे बुजुर्ग सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का मंगलवार को निधन हो गया. वे 94 साल के थे. UP के संभल के सांसद शफीकुर्रहमान के निधन की खबर सुनकर सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई है। जानकारी के मुताबिक, सासंद काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। हाल ही में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भी समाजवादी पार्टी ने इन्हें उम्मीदवार बनाया था, हालांकि चुनाव के पहले ही शफीकुर्रहमान का निधन हो गया है. 

उनके निधन पर अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, "समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, कई बार के सांसद जनाब शफीकुर्रहमान बर्क साहब का इंतकाल, अत्यंत दु:खद। उनकी आत्मा को शांति दे भगवान। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दु:ख सहने का संबल प्राप्त हो। भावभीनी श्रद्धांजलि!" शफीकुर्रहमान बर्क का जन्म 11 जुलाई 1930 को उत्तर प्रदेश के संभल में हुआ था.इस महीने की शुरुआत में स्वास्थ्य खराब होने के चलते उन्हें मुरादाबाद स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. 

शफीकुर्रहमान बर्क चार बार विधायक और पांच बार सांसद रहे हैं. उन्होंने पहली बार समाजवादी पार्टी की टिकट पर 1996 में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. वहीं, वह 2014 में बसपा से लोकसभा चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी. शफीकुर्रहमान बर्क कई बार विवादों में भी आए हैं. वह उस समय सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली थी और वंदे मातरम इस्लाम के खिलाफ बताया था. साथ ही साथ उन्होंने कहा था कि वह इसका पालन नहीं करेंगे.

Suggested News