BREAKING NEWS : रेलवे पटरी पर आया लोहे का भारी भरकम गाटर , बड़े हादसे का शिकार होने से बची यह सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन

BREAKING NEWS : रेलवे पटरी पर आया लोहे का भारी भरकम गाटर , बड़े हादसे का शिकार होने से बची यह सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन

MOTIHARI : बड़ी खबर मोतिहारी जिले से सामने आई है,जहां एक बड़ा रेलहादसा होते-होते रह गया है।  यहां मोतिहारी-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर रेलवे ट्रैक पर लोहे का एक भारी भरकम गाटर रखा हुआ मिला। इसी दौरान उसी ट्रैक पर सुपरफास्ट सप्तक्रांति एक्सप्रेस भी पहुंच गई और इंजन के साथ उस गाटर को अपने साथ घसीटते हुए लगभग दो सौ मीटर तक ले गई। जिसके बाद आनन फानन में ट्रेन के ड्राइवर ने गाड़ी रोकी, जिससे कि कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। वहीं इस घटना के मौके पर बड़ी संख्या में ट्रेन के यात्री और दूसरे लोग भी पहुंच गए। जिसके बाद अब ट्रेन के इंजन में फंसे लोहे के गार्डर को निकालने का काम शुरू किया जा रहा है। 

उक्त घटना मुजफ्फरपुर मोतिहारी रेलखंड के पीपरा स्टेशन के समीप  चिंतावनपुर कुँअर पुर हाल्ट  की बतायी जा रही है। ट्रेन उस समय पूरे रफ्तार में थी और कुछ ही देर में वह पीपरा स्टेशन पहुंचनेवाली थी। इस घटना को लेकर बताया कि उक्त रेलखंड पर दोहरीकरण का काम चल रहा है। जिसमें काम कर रहे कंपनी के ठेकेदारों ने लापरवाही दिखाते  हुए रेल पटरी का एक गाटर मुख्य लाइन के पास छोड़ दिया। 

जब ट्रेन वहां से गुजरी तो वह उस गाटर को भी अपने साथ घसीटते हुए लेकर जाने लगी। गनिमत यह रही कि ट्रेन के ड्राइवर ने यह देख लिया और आनन फानन में लगभग दो मीटर तक जाने के बाद गाड़ी को रोक दिया। जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। ट्रेन रोके जाने तक गार्टर पटरी के दोनों सिरों के बीच में पड़ा हुआ था। वहीं ट्रेन के अचानक झटके के साथ रोके जाने के बाद यात्रियों मे भी हड़कंप मच गया। ट्रेन में सफर कर रहे शिक्षाविद मनोज मिश्र ने कहा, ट्रेन चालक की बुद्धिमता से यात्रियों की जान बची है।


Find Us on Facebook

Trending News