BREAKING NEWS : पंजाब में एयरफोर्स का मिग 21 फाइटर जेट हुआ दुर्घटनाग्रस्त, मचा हड़कंप

BREAKING NEWS : पंजाब में एयरफोर्स का मिग 21 फाइटर जेट हुआ दुर्घटनाग्रस्त, मचा हड़कंप

LUDHIYANA : शुक्रवार को भारतीय वायुसेना के लिए एक बड़े हादसे का सामना करना पड़ा है। एयरफोर्स की फाइटर जेट मिग 21 उड़ान भरने के बाद राज्य के मोगा जिले में लंगियाना खुर्द गांव के पास क्रैश हो गया। हादसे के बाद विमान आग के शोलों में तब्दील हो गया.शुक्रवार सुबह पायलट अभिनव का शव बरामद कर लिया गया है इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। एयरफोर्स के आलाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। पूरे हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेनिंग के चलते  पायलट अभिनव ने राजस्थान के सूरतगढ़ सेमिग 21 से उड़ान भरी थी, जिसके बाद ये विमान क्रैश हो गया. हादसे के बाद विमान आग के शोलों में तब्दील हो गया. जिसके बाद से ही प्लेन उड़ा रहे पायलट की तलाश की जा रही थी। शुक्रवार सुबह पायलट अभिनव का शव बरामद कर लिया गया है। मौके पर प्रशासन और सेना के आला अफसर पहुंच गए हैं।

 वायुसेना 1960 से मिग-21 विमानों का इस्तेमाल कर रही है। किसी जमाने में फाइटर जेट मिग-21 विमान भारतीय वायुसेना की रीढ़ माने जाते थे. लगातार दुर्घटनाग्रस्त हो रहे मिग-21 विमानों के कारण कई पायलट्स जान भी गंवा चुके हैं, अब इसके चार स्क्वॉड्रन बचे हुए हैं.  जिसके बाद इन विमानों जल्द से जल्द हटाने की मांग की जा रही है. वायुसेना लगातार कहती रही है कि उसने इन विमानों को जंग के लिए तैयार रखने में कोई समझौता नहीं किया है। 




Find Us on Facebook

Trending News