बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS : कोचिंग बंद करने को लेकर मचा बवाल, छात्रों ने सड़क पर की तोड़फोड़, आगजनी, 9 बच्चे लिए गए हिरासत में

BREAKING NEWS : कोचिंग बंद करने को लेकर मचा बवाल, छात्रों ने सड़क पर की तोड़फोड़, आगजनी, 9 बच्चे लिए गए हिरासत में

SASARAM : इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां  बिहार सरकार के उस फैसले का भारी विरोध हो रहा है जिसमें कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर राज्य में शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। सरकार के इस आदेश के विरोध में सासाराम में हजारों की संख्या में आए छात्र सड़क पर उतर आए हैं। छात्रों ने सरकार द्वारा कोचिंग संस्थानों को बंद किए जाने का विरोध करते हुए कलेक्ट्रेट तथा पोस्ट ऑफिस चौराहा पर जबरदस्त तोड़फोड़ आगजनी और पथराव किया है। 

घटना की सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस पहुंची है और छात्रों को शांत कराने का काम कर रही है छात्रों का सीधा आरोप है किस सिनेमा हॉल मंदिर मॉल साक्षात सार्वजनिक भीड़भाड़ वाले जगहों पर कोरोना नहीं चलेगा लेकिन जिस तरीके से जानबूझकर के सिर्फ कोचिंग वाले स्कूलों को बंद किया जा रहा है इससे छात्रों का भविष्य अधर में अटक गया है सरकार का यह फैसला सही नहीं है ऐसे में हजारों की संख्या में आए छात्र इसका भारी विरोध कर रहे हैं। विरोध कर रहे छात्रों का कहना है कि बिहार में सभी सार्वजनिक संस्थानें खुली हुई है, सिर्फ शिक्षण संस्थानों को ही कोरोना के कारण बंद किया जा रहा है। ऐसे में शिक्षण व्यवस्था पूरी तरह से प्रभावित हो जाएगा। 

नौ छात्रों को लिया गया हिरासत में

वही अभी मिल रही जानकारी के मुताबिक हंगामा कर रहे 9 छात्रों को गिरफ्तार किया गया हैष। इसकी पुष्टि जिले के डीएम ने की है। फिलहाल छात्रों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। बता दें कि बिहार सरकार ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को आगामी 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

Suggested News