BREAKING NEWS : रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर बी-टेक के छात्रों ने आर्यभट्ट विवि प्रशासनिक भवन को घेरा, रोड को भी किया अवरुद्ध

BREAKING NEWS : रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर बी-टेक के छात्रों ने आर्यभट्ट विवि प्रशासनिक भवन को घेरा, रोड को भी किया अवरुद्ध

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर आर्यभट्ट विश्वविद्यालय से सामने आ रही है. जहां बीटेक प्रथम वर्ष के छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया है। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्रों ने विवि के प्रशासनिक भवन का घेराव कर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी है। साथ ही जक्कन रोड को भी जाम कर यातायात ठप कर दिया है। फिलहाल पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में जुटी है।

यूनिवर्सिटी में हंगामा करनेवाले छात्रों ने बताया कि वह पहले सेमेस्टर का छात्र हैं। इन छात्रों ने बताया कि उनका सेशन 15 महीने से लेट चल रहा है। इन छात्रों ने बताया कि क्लास ऑनलाइन चला। अब यूनिवर्सिटी प्रशासन ऑफलाइन एग्जाम लेने की बात कर रहा है, जबकि कुछ पढ़ाई नहीं हुई है। छात्रों का कहना था कि विवि की तरफ से ऑनलाइन क्लासेज में भी ठीक से पढ़ाई भी नहीं हुई है। सिलेबस भी पूरा नहीं किया गया है। अब सीधे एक्जाम लेने की बात कही जा रही है। 

विवि का किया घेराव

प्रथम सेमेस्टर के छात्रों का कहना है कि ठीक से पढ़ाई नहीं होने के बाद भी परीक्षा आयोजित करने की बात कही जा रही है। जो छात्रों के हित के खिलाफ है। विरोध कर रहे छात्रों का कहना था कि उनका पहले ही बहुत लेट हो गया है, ऐसे में परीक्षा की जगह सीधे अगले सेमेस्टर में प्रमोट किया जाए।

इस दौरान विरोध कर रहे छात्रों ने विवि में प्रदर्शन कर दिया। वहीं स्थिति को नियंत्रण से बाहर होता देख पुलिस को भी अपना जोर लगाना पड़ा और छात्रों पर लाठियां चलाने की नौबत आ गई, जिसके बाद छात्र तेज बारिश में सड़क पर भागते नजर आए।



Find Us on Facebook

Trending News